Today Breaking News

योगी सरकार ने पूरी की मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट बांटने की तैयारी, इस डेट से वितरण शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. योगी आदित्यनाथ की प्रदेश सरकार चुनाव से पहले सभी वर्ग को साधने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती है. 2021 के खत्म होने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ युवाओं की महत्वकांक्षी स्मार्टफोन और टैबलेट का वितरण शुरू करने जा रहे हैं. प्रदेश की योगी सरकार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर 25 दिसंबर को वितरण शुरू करने जा रही है. इसके जरिए सरकार अटल बिहारी के समर्थकों को साधने का भी प्रयास कर रही है.


10.5 लाख स्मार्टफोन व 2.5 लाख टैबलेट का होगा वितरण

जानकारी अनुसार, सरकार पहले चरण में 10.5 लाख स्मार्टफोन का वितरण करेगी. वहीं, 2.5 लाख टैबलेट का वितरण करेगी. स्मार्टफोन की सप्लाई आईटी विभाग को 20 दिसंबर से शुरू होने की उम्मीद है. इसके बाद ही टैबलेट की भी आपूर्ति भी शुरू हो जाएगी.

जल्द लांच होगा डीजी शक्ति

यूपी के मुख्यमंत्री 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के मौके पर वितरण की शुरुआत करेंगे. जल्द ही सीएम योगी आदित्यनाथ स्मार्टफोन और टैबलेट वितरण के लिए डीजी शक्ति पोर्टल की शुरुआत करेंगे.

ये कंपनियां करेगी आपूर्ति

प्रदेश की योगी सरकार ने टैबलेट और स्मार्टफोन के लिए टेंडर प्रक्रिया की थी. जिसमें शामिल होने के बाद अब टैबलेट के लिए विशटल, सैमसंग और एसर आपूर्ति करेगा. वहीं, स्मार्टफोन के लिए लावा, सैमसंग सेलकॉन और सैमसंग यूनाइटेड का चयन होगा. ये कंपनियां आपूर्ति करेंगी.

बता दें कि प्रदेश में लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स ने टैबलेट और स्मार्टफोन योजना में आवेदन किया है. जिसमें मेरिट के आधार पर चयन करके अब सरकार जल्द ही वितरण शुरू करने जा रहा है. स्मार्टफोन का वितरण दिसंबर के अंतिम सप्ताह से शुरू हो सकता है. वहीं, टैबलेट वितरण जनवरी के पहले सप्ताह से सुचारू तौर पर शुरू हो जाएगा.

'