Today Breaking News

1 करोड़ 9 लाख रूपये की लागत से बने बारा में गंगा पांटून पुल ने जोड़े सैकड़ों गांव, राहें आसान - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गहमर के बारा गांव में गंगा पर बनाए गए पांटून पुल ने सैकड़ों गांव को नई राह से जोड़ दिया है। गंगा पार के इलाके से चंद मिनट में एक्सप्रेस वे पर पहुंचा जा सकेगा। इसके साथ ही बिहार के तमाम गांव और पड़ोसी जिलों को भी इसका लाभ मिलेगा। जमानियां विधायक सुनीता सिंह ने समर्थकों के साथ पुल का निरीक्षण किया। इस पार से उस पार तक जाकर पुल की गुणवत्ता भी जांची तो दोनों ओर एप्रोच मार्ग को बेहतर बनाते हुए सुविधाएं देने की बात कही।

गंगा पर एक करोड़ नौ लाख रूपये की लागत से बना पीपा पुल पर शुक्रवार को वाहनों का आवागमन शुरू हो गया। गुरुवार को इसका उद्घाटन जमानियां विधायक ने बारा में किया था, इस पुल से बारा, गहमर और वीरपुर के किसानों को खेती करने का लाभ भी मिलेगा। विधायक ने कार्यकर्ताओं के साथ पुल का भ्रमण किया। 

उन्होंने कहा कि करीब 30 वर्षों से क्षेत्रीय लोगों को खेती एवं अन्य कार्यों के लिए नाव का सहारा लेते हुए गंगा पार करना पड़ता था, नाव पलटने के हादसे भी हुए। हमेशा से ही दुर्घटनाओं का दावत देकर लोग उसपार गए। पूर्ववर्ती सरकारों ने सिर्फ वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया, पुल के निर्माण के बाद आसपास के सैकड़ों गांव एक दूसरे से संपर्क में आएंगे। 

युसुफपुर बाजार करने वाले भारी संख्या में व्यापारी वर्ग इसका लाभ लेगा। इससे पूर्वांचल एक्सप्रेस मात्र 20 मिनट की दूरी पर हो गया है। अब 3 से 4 घंटे में लोग सुगमता से लखनऊ पहुच जाएंगे। हमारे कार्यो को देख जनता का भरपूर समर्थन प्राप्त हो रहा है आगामी 2022 के चुनाव में हम सबका सूपड़ा साफ कर के फिर भाजपा की सरकार बनाएंगे।

'