Today Breaking News

गाजीपुर में 85 नए संक्रमित मरीज मिले, 130 हुए स्वस्थ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में मंगलवार को जांच में 85 मरीज कोरोना से संक्रमित मिले,जिनका इलाज शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा अन्य संक्रमितों का इलाज भी जारी है जिनकी तेजी से रिकवरी हो रही है। मंगलवार को तीसरी लहर में सक्रमित 130 मरीज कोरोना से रिकवर हो गए जो कुछ दिन में पहले की तरह स्वस्थ्य हो जाएंगे। उनकी रिपोर्ट मंगलवार को निगेटिव आ गई, जिसके बाद उनका आइसोलेशन समाप्त कर दिया गया। अब तक तीसरी लहर में संक्रमित 856 में से 228 मरीज रिकवर हो चुके हैं। 526 होम आइसोलेशन में हैं शेष लोगों को गंभीर होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें आठ जनपद में और 7 गैर जनपद में इलाज करवा रहे हैं।

जनपद में कोरोना वायरस अब तेजी से पांव पसार रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कई गतिविधियों पर प्रतिबंध भी लगा दिए है, हालाकि अबतक जिले में कोराना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के मरीज नहीं मिले है। संक्रमित मरीजों के रोजाना के बढ़ते आंकड़े तो अब डराने लगे है। 85 नए कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद हडकंप मचा रहा। हालांकि महकमा तैयारियों को लेकर दावे कर रहा है। जिसमें 9 सरकारी और 7 निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों के लिए अधिकृत किया गया है। 

इसके अलावा बिना आक्सीजन के मरीज को रखने के लिए दस अस्पताल है और निजी अस्तपालों में 431 बेड हैं। सरकारी अस्पताल में 448 आक्सीजन युक्त बेड मरीजों के लिए उपलब्ध हैं जबकि निजी अस्पतालों में इनकी संख्या 208 है। सरकारी अस्पताल में 42 आईसीयू बेड और निजी में 11 बेड का दावा भी किया गया है।

सीएमओ ने जनपद में कोरोना की तीसरी लहर में संदिग्ध मरीजों के सैंपल में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपील की है कि जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण से बचाव को लेकर शासन से जारी गाइडलाइन का पालन करें। कोरोना के लक्षण दिखने पर तत्काल जांच कराए।

'