Today Breaking News

गणतंत्र दिवस के ठीक बाद TATA संस की हो जाएगी एयर इंडिया, हैंडओवर के लिए 24 घंटे हो रहा काम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. एयर इंडिया का टाटा संस को हैंडओवर 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के बाद किसी भी दिन किया जा सकता है। इससे जुड़े अधिकारियों ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। पिछले साल अक्टूबर में बोली लगाने के बाद टाटा संस ने एक बार फिर एयर इंडिया का संचालन करेगा।

टाटा ग्रुप में आजादी से पहले साल 1932 में टाटा एयरलाइंस के रूप में इसकी स्थापना की थी। इसके बाद 1953 में इसका राष्ट्रीयकरण किया गया। अधिकारियों ने कहा कि कंपनी के कर्माचारियों को भेजे गए एक इनटर्नल मैसेज में उन्हें क्लोजिंग बैलेंस शीट को सोमवार तक जमा करने की बात कही गई है। 

इसके बाद बैलेंस शीट को समीक्षा के लिस टाटा संस को भेजान जाना है। ऐसे में उम्मीद है कि गुरुवार तक एयरलाइन को उसके नए मालिक को सौंप दिया जाएगा। 20 जनवरी तक की क्लोजिंग बैलेंस शीट 24 जनवरी को उपलब्ध कराई जानी है ताकि टाटा द्वारा इसकी समीक्षा की जा सके और अगर कोई बदलाव है तो उसे बुधवार तक किया जा सके।

मैसेज में एयरलाइन के कर्मचारियों से यह भी कहा गया है कि अगले तीन दिन वो काफी व्यस्त रहेंगे और उनसे इस दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ देने का अनुरोध किया गया है। मैसेज में कर्मचारियों के सहयोग की मांग करते हुए कहा गया है कि हमें दिए गए कार्य को पूरा करने के लिए देर रात तक काम करना पड़ सकता है।

एयर इंडिया के अधिकारियों ने कहा कि हैंडओवर के लिए आखिरी तारीख को अंतिम रूप नहीं दिया गया है, लेकिन उनका टारगेट गुरुवार तक एयरलाइन को टाटा संस को सौंपना है। एयर इंडिया के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा हम किसी तारीख की पुष्टि नहीं कर सकते हैं, लेकिन अंतिम हैंडओवर इस सप्ताह होना है।

अधिकारियों ने कहा कि वे इस सप्ताह हैंडओवर की सभी प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। एक दूसरे अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उन्हें 26 जनवरी को भी काम करना पड़ सकता है ताकि गुरुवार को हैंडओवर किया जा सके। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इस पूरे मामले पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

'