Today Breaking News

सपा का टिकट बंटवारा, शिवपाल यादव की प्रसपा को 6 सीट, गाजीपुर से शादाब फातिमा को मिलेगा टिकट!

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में आज बुधवार को लखनऊ में यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी बैठक हुई. इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम व सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई. खबरों की मानें तो अखिलेश यादव ने अपना चाचा शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) को 6 सीट मिली हैं. 

वहीं शिवपाल यादव ने भी 6 सीटों पर अपनी सहमति जता दी है और वह भी इस बात से खुश हैं. जो सीटें शिवपाल की प्रसपा को मिली हैं उनमें गुन्नौर, जसवंतनगर, भोजपुर, जसराना, मुबारकपुर और गाजीपुर का नाम शामिल है. खबरों की मानें तो शिवपाल गुन्नौर और उनके बेटे आदित्य यादव जसवंतनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं वही गाजीपुर से शादाब फातिमा को मिलेगा टिकट।

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा के गठबंधन में कई दल हैं. जिसमें शरद पवार की एनसीपी व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टीएमसी भी हिस्सा हैं. वहीं इसकी चलते सपा की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में फैसला हुआ है कि अनूपशहर से एनसीपी के केके शर्मा और मिर्जापुर से टीएमसी के ललितेश पति त्रिपाठी चुनाव लड़ेंगे. ललितेश त्रिपाठी ने हाल ही में कांग्रेस को छोड़कर टीएमसी का दामन थामा था.

बता दें कि अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल यादव से काफी नाराज चल रहे थे. इस दौरान ही शिवपाल ने कई बार खुले मंच से कहा था कि वह सपा के साथ गठबंधन करना चाहते हैं कि लेकिन अखिलेश यादव उनसे बात ही नहीं करते हैं. हालांकि अब अखिलेश और चाचा शिवपाल एक साथ आ गए हैं और उनके साथ कई छोटे मोटे दल भी हैं. उत्तर प्रदेश में सात चरण में चुनाव होने हैं इनकी तारीखों का ऐलान हो गया है. यूपी में 10 फरवरी से सात मार्च तक चुनाव होना है और इसका रिजल्ट 10 मार्च को आएगा.

'