Today Breaking News

बिहार में 4 हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोग बता रहे भगवान का अवतार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, पटना. बिहार के कटिहार जिले में एक अजीब मामला सामने आया है. दरअसल जिला सदर अस्पताल में गुरुवार को एक ऐसे बच्चे का जन्म हुआ जिसके 4 हाथ और 4 पैर हैं. इस बच्चे की जन्म की खबर फैलते ही अससपटाल परिसर में भीड़ जुट गई. कोई इसे भगवान का अवतार बता रहा हैं, तो कोई कुदरत का करिश्मा कह रहा है. सभी लोग इस बच्चे को एक बार देखना चाहते थे. बच्चे की तस्वीर भी बीते दिन सोशल मीडिया पर आकर्षण का केंद्र बना रहा.  

सदर अस्पताल कटिहार अस्पताल के डॉक्टर के अनुसार 4 हाथ और 4 पैर के साथ पैदा हुआ यह बच्चा फिजिकली हैंडीकैप है. यह एक असामान्य केस है. डॉक्टर के अनुसार इस बच्चे को अनोखा नहीं कहा जाना चाहिए. यह मेडिकल साइंस का केस हैं. मेडिकल साइंस में ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है. आपको बता दे बिहार के गोपालगंज से एक ऐसा मामले सामने आ चुका है. जहां एक महिला ने तीन हाथ और तीन पैर वाले बच्चे को जन्म दिया था. 

तो वहीं बच्चे पिता के अनुसार प्रसव पीड़ा होने पर पत्नी को कटिहार के सदर अस्पताल में ले गए थे. जहां बच्चे ने जन्म लिया. उन्होंने बताया कि जन्म से पहले बच्चे की जांच कराई गई थी. बकायदा अल्ट्रासाउंड भी कराया था.  लेकिन डॉक्टरों ने किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं बताई थी या आशंका जताई थी. डॉक्टर ने बच्चों को बिल्कुल स्वस्थ बताया था. डॉक्टर ने अनुसार जन्म के बाद भी बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है. 

'