Today Breaking News

भाजपा से कट सकता है एक मंत्री का टिकट, दूसरे की सीट बदलने की संभावना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में हुई बैठक में पांचवे और छठे चरण के प्रत्याशियों के नामों मुहर लग गई। खासतौर से राजधानी लखनऊ की सीटों को लेकर मंथन हुआ। पार्टी सूत्रों की मानें तो एक मंत्री का टिकट कट सकता है, जबकि एकाध की सीट में भी बदलाव हो सकता है। लखनऊ की कैंट सीट फिलहाल हॉल्ट हो गई है। 

हालांकि लखनऊ की सीटों पर अंतिम फैसला रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मशवरे के बाद लिया जाएगा। भाजपा अभी तक चार चरणों के प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। मंगलवार की रात घोषित आठ नामों की छठवीं सूची को मिलाकर अब तक 204 नामों की घोषणा की जा चुकी है। 

उधर, दिल्ली में दो दिनी मंथन के बाद मंगलवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इसमें पूर्वांचल की सीटों के चेहरे तय कर लिए गए। बाकी बचे नामों के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अधिकृत कर दिया गया। पार्टी सूत्रों की मानें तो सबसे ज्यादा पेंच लखनऊ की सीटों को लेकर फंस गया है। 

उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा के लिए भी अभी सीट तय नहीं हो पाई है। खबर है कि उनकी इच्छा पूर्वी या कैंट सीट से लड़ने की है। कैंट सीट पर एक और कद्दावर नेता की नजर है। रीता बहुगुणा भी अपने बेटे मयंक को कैंट से लड़ाना चाहती हैं। लखनऊ की सीटों को लेकर अब यहां के सांसद और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहमति बनाएंगे। वहीं पूर्वांचल सहित अन्य सीटों पर भी कुछ मौजूदा विधायकों के टिकट कटने की संभावना है।

शाह, नड्डा, राजनाथ सहित स्टार प्रचारकों के दौरे तय

भाजपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपने स्टार प्रचारकों के दौरों का कार्यक्रम तय कर दिया है। गृहमंत्री अमित शाह 27 जनवरी को मथुरा और गौतमबुद्धनगर, 29 को मुजफ्फरनगर और सहारनपुर, 31 को रामपुर और संभल, दो फरवरी को कन्नौज और कानपुर नगर के दौरे पर रहेंगे। शाह वहां मंदिर दर्शन के अलावा लोगों से संवाद, घर-घर संपर्क, संगठनात्मक बैठकें करेंगे। 

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 28 जनवरी को शाहजहांपुर और आंवला, 29 को इटावा और औरैया, 30 को फिरोजाबाद और हाथरस, एक फरवरी को हमीरपुर और महोबा जिलों में प्रवास पर रहेंगे। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 27 को बागपत और गाजियाबाद, 02 फरवरी को पीलीभीत और लखीमपुर में रहेंगे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का 27 को बिजनौर और मुजफ्फरनगर, 28 को बदायूं और कासगंज, 29 को जालौन और कानपुर देहात, 30 को आगरा और मैनपुरी, 31 को मेरठ और हापुड़ के दौरे प्रस्तावित हैं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 29 को मेरठ और 30 को आगरा प्रवास पर रहेंगी। 

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 27 को हापुड़, 28 को आगरा, 29 को बिजनौर, 30 को बरेली, 31 को मैनपुरी प्रवास पर रहेंगे। डा. दिनेश शर्मा 27 को अलीगढ़, 28 को मुरादाबाद, 29 को हापुड़ और मेरठ, 30 को शाहजहांपुर में रहेंगे। जबकि प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह 27 को मेरठ, 28 को गाजियाबाद, 29 को अलीगढ़, 30 को मथुरा, 31 को आगरा और एक फरवरी को मुजफ्फरनगर में रहेंगे।

'