Today Breaking News

एक सांड रात को पी जा रहा गाय-भैंस का दूध, गावों के पशुपालक हो रहे परेशान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिले के कोपागंज नगर पंचायत के इर्द-गिर्द बसे गांवों के पशुपालकों एवं डेयरी संचालकों के सामने एक सांड ने बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। आलम यह है कि सुबह पशुपालक गायों से अभी दूध निकालने की सोच ही रहे हैं तब तक सांड आकर गाय-भैंसों का दूध ही पी जा रहा है। 


इस बात का खुलासा तब हुआ जब रात में पशुओं के बाड़े में हलचल होने पर पशुपालकों ने टार्च जलाकर देखा। जानकारी होने के बाद रोज सुबह सांड को पशुपालक खदेड़कर पकडऩे की कोशिश करते हैं, लेकिन वह सबको चकमा दे दे रहा है।

नगर पंचायत के हिकमा मोहल्ले के डा.कन्हैया त्रिपाठी, धनपाल पांडे, धरमा यादव, अशोक यादव, डा.आशुतोष सोनू, डांढ़ेश्वर महाराज, नंदू पांडेय, शशिकांत बाबा आदि ने बताया कि प्रतिदिन रात दो बजे के बाद सांड आकर दो-चार गाय-भैंसों का दूध ही पी जा रहा है। बुधवार को हिकमा व भदसा के बीच पशुपालकों ने दौड़ाकर सांड को पकडऩे की कोशिश की, लेकिन साड़ की रफ्तार एवं खेतों में बारिश से फिसलन होने के कारण किसी की एक नहीं चली। 

अपर्णा डेयरी के संचालक डा.आशुतोष ने बताया कि यह सांड जर्सी प्रजाति की दोगले नस्ल का है। औसत कद, लेकिन बहुत ताकतवर होने के चलते गाय-भैंसों से यह जबर्दस्ती दूध पी जा रहा है। कुछ दिनों तक पशुपालक नहीं समझ पाए, लेकिन कई पशुपालकों ने इसकी हरकतों पर गौर किया तब जाकर इसका व्यवहार सामने आया।

'