Today Breaking News

Dildarnagar News : दिलदारनगर क्षेत्र के 117 बूथों पर तैनात रहेंगे 585 पैरा मिलिट्री के जवान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Dildarnagar News : आगामी सात मार्च को होने वाले विधानसभा चुनाव में बूथ पर गड़बड़ी करने वाले लोगों की खैर नहीं रहेगी। दिलदारनगर थाना (Dildarnagar Thana) क्षेत्र के 46 मतदान केंद्र के 117 बूथों में प्रत्येक पर पांच पैरामिलिट्री के जवानों के जिम्मे सुरक्षा की कमान होगी। इनके साथ पुलिस बल भी तैनात रहेगा। पुलिस ने चुनाव को भयमुक्त व निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए कमर कस ली है।

Dildarnagar News

दिलदारनगर थाना (Dildarnagar Thana) क्षेत्र में पड़ने वाला अधिकत्तर गांव मुस्लिम बाहुल्य हैं। ऐसे में मुस्लिम बाहुल्य गांव के मतदान केंद्र के बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेगा, ताकि कहीं से कोई गड़बड़ी नहीं हो सके। थाना निरीक्षक कमलेश पाल ने बताया कि 46 मतदान केंद्र के 117 बूथों पर शांति पूर्वक मतदान कराने के लिए पुलिस प्रतिबद्ध है। 

इसलिए प्रत्येक बूथों पर पुलिस बल के साथ पैरामिलिट्री के पांच जवान तैनात रहेंगे। बूथों की निगरानी के लिए सात क्लस्टर मोबाइल भी बनाया है। एक क्लस्टर में एक दारोगा व पांच सिपाही हैं। वहीं बरनेबल गांव उसिया, रक्सहां, चित्रकोनी पर पुलिस की पूरी निगाह है। इन गांवों में पैरामिलिट्री व पुलिस अधिकारियों संग रूट मार्च कर ग्रामीणों से वार्ता कर भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की गई है। वही क्रिटिकल गांवों की संख्या 19 है, यहां भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है।

'