Today Breaking News

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी के बीच बैठक, सपा-RLD में सीटों पर बनी सहमति!

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. आगामी विधान सभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) व राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के बीच गठबंधन की सीटों को लेकर एक बार फिर रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से गुरुवार को लखनऊ में मुलाकात की। करीब दो घंटे की इस मुलाकात के बाद दोनों ही नेताओं ने फोटो भी ट्वीट किया। अखिलेश ने मुलाकात का फोटो ट्वीट करते हुए लिखा...जयंत चौधरी के साथ उत्तर प्रदेश के भविष्य के विकास की बात...। वहीं, जयंत ने ट्वीट किया...उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारे संबंधों में और मजबूती आई है।

सूत्रों के मुताबिक इस मुलाकात के बाद दोनों दलों के बीच सीटों की संख्या लगभग तय हो गई है। जयंत चौधरी पहले 40 से अधिक सीट चाहते थे, लेकिन सपा इसमें तैयार नहीं थी। गुरुवार को जयंत चौधरी ने फिर अखिलेश से मुलाकात की। माना जा रहा है कि दोनों पार्टियों में गठबंधन के तहत करीब 36 सीटों पर समझौता हो रहा है। इनमें से कुछ सीटों पर सपा के उम्मीदवार रालोद के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे, जबकि कुछ सीटों पर रालोद के प्रत्याशी सपा के चुनाव चिह्न पर मैदान में उतरेंगे।

सूत्रों के अनुसार दोनों नेताओं के बीच बागपत सदर, बुलंदशहर सदर, थानाभवन जैसी सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारने पर चर्चा हुई। हालांकि दोनों ही दलों ने गुरुवार की बैठक में तय हुई सीटों की जानकारी नहीं दी है। मुलाकात के बाद जयंत चौधरी जब निकले तो उन्होंने पत्रकारों से इतना ही कहा कि आज तो सिर्फ मौसम का मजा लीजिए। वहीं, रालोद के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने कहा कि दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं के बीच गुरुवार की बैठक बहुत अच्छी रही। कई मुद्दों पर सहमति बन गई है। कुछ ही दिनों में सीटों की घोषणा हो जाएगी।


'