Today Breaking News

गाजीपुर में एक मरीज मिला कोरोना संक्रमित, इलाज शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के मामले बढ़ने लगे है। शनिवार को एक मरीज की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। अब गाजीपुर में चार मरीज संक्रमित है। इन मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। इन मरीजों के परिजनों के सैंपल जांच के लिए लिया गया है। विभागीय टीम संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को चिंहित करने में जुटी हुई है।

गाजीपुर को कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त करने के लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहें है। लेकिन लोग कोरोना संक्रमण से बचाव के लेकर एहतियात नहीं बरत रहें है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर विभाग अर्लट हो गया है। दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों पर विभाग की ओर से गठित टीम नजर रख रहीं है। 

ऐसे लोगों को चिंहित कर कोरान सैंपल की जांच करायी जा रहीं है। अबतक 11 लाख नौ हजार 532 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई है, जिसमें दस लाख 86 हजार 117 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसमें 21 हजार 656 संक्रमित मरीज मिले है, जिसमें 21 हजार 359 मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं। 

जबकि 283 मरीजों का इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार बताया कि संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। इससे बचाव के लिए शासन की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करें। लोगों को भी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सलाह दें। घरों से निकलने से पूर्व मास्क का प्रयोग करें व बाजारों में उचित दूरी का ख्याल रखें। एक मरीज की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। संक्रमित मरीज के परिजनों का सैंपल जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। इस मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिंहित कर सैंपल की जांच करायी जाएगी।

'