Today Breaking News

प्रयागराज में पुलिस ने की छात्रों की पिटाई; उपमुख्यमंत्री केशव ने कहा- घटना दुर्भाग्यपूर्ण, दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई होगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होस्टल में घुसकर पुलिस ने छात्रों के साथ पिटाई की। इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इसके बाद से योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस घटना की निंदा की है और कहा है कि दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रयागराज में छात्रों के साथ घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी, छात्रों से संयम की अपील है। विपक्ष छात्रों के मामले में राजनीति न करे। जिन लोगों ने छात्रों की आड़ लेकर उपद्रव किया है, जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक छात्र हमारा परिवार है। 

छात्रों का कसूर इतना था कि नौकरी नहीं मिलने की वजह से उन्होने प्रयागराज स्टेशन पर जोरदार प्रदर्शन किया। उसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए छात्रों को वहां से हटाकर ट्रैक खाली करवाया। बाद में ये तस्वीर सामने आई, जब लॉज में दरवाजा तोड़कर पुलिस घुसने की कोशिश करने लगी। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मी बंदूक की बट तो कोई लात मारकर दरवाजा तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस ने मौके से छात्रों को बाहर निकाल और जमकर पिटाई कर डाली। 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इलाहाबाद में अपने रोजगार के लिए हक की आवाज बुलंद करने वाले बेगुनाह छात्रों पर पुलिस द्वारा हिंसक प्रहार…शर्मनाक एवं घोर निंदनीय है। भाजपा सरकार में छात्रों के साथ जो दुर्व्यवहार हुआ है, वो भाजपा के ऐतिहासिक पतन का कारण बनेगा। सपा संघर्षशील छात्रों के साथ है!

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि यह पूरा प्रकरण कर्नलगंज थाना क्षेत्र का है। पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रयाग स्टेशन के पास हजार की संख्या में छात्र उपद्रव कर रहे हैं और रेलवे ट्रैक जाम कर दिया है। कुछ उपद्रवी छात्रों द्वारा रेल इंजन में आग लगाने की भी आशंका जताई गई थी। इस सूचना पर दंगा नियंत्रक उपकरणों के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल प्रयाग स्टेशन पहुंचा और छात्रों को वहां से भगाया। कुछ उपद्रवी छात्रों ने पुलिस पर पथराव किया था। पथराव के बाद ये छात्र आसपास के लॉज में जाकर छिप गए थे। पुलिस उनके लॉज में जाकर उन्हें बाहर निकालने का प्रयास कर रही थी। इस दौरान कुछ पुलिसकर्मियों ने अनावश्यक बल का भी प्रयोग किया, ऐसा वीडियो में दिखाई दे रहा है।

'