Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो माफ होगा किसानों का पूरा कर्जा: प्रियंका गाँधी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अपनी पैठ बनाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कई चुनावी वादे किए हैं। कांग्रेस ने पिछले दिनों वादों की एक लिस्ट भी जारी कर चुकी है। गुरुवार को प्रियंका गांधी ने किसानों को साधने की कोशिश की। प्रियंका गांधी ने कहा, कांग्रेस पार्टी की सरकार बनते ही किसानों का पूरा कर्जा माफ़ किया जाएगा, हमने पहले भी 72 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ़ करवाया है। इस बार कांग्रेस पार्टी को वोट दीजिये और अपने भवष्यि को मजबूत बनाइए। उन्होंने कहा, सारी पार्टियां लुभाने के लिए वादा कर रही हैं कि हम लाखों रोजगार देंगे लेकिन कोई यह बताने को तैयार नहीं है कि वो रोजगार कहां से और कैसे देंगी।

कांग्रेस पार्टी यह बता रही है कि 20 लाख रोजगार कैसे और कहां दिया जाएगा। प्रियंका गांधी ने कहा, कोरोना काल में बहुत से परिवारों की रोजी-रोटी छिन गई इसलिए हमने तय किया है कि उन परिवारों को 25 हजार रुपये दिया जाएगा ताकि वो अपना रोजी-रोटी चला सकें। कांग्रेस पार्टी को वोट दीजिए और अपने भवष्यि को मजबूत कीजिए। उन्होंने आगे कहा, आज हिंदुस्तान में जो सबसे गरीब है, सारा बोझ उसके कंधे पर रख दिया गया है। हम उस बोझ को कम करना चाहते हैं। इस सिस्टम में हजारों करोड़ रुपये आपके हैं लेकिन वह धन आप तक नहीं पहुंच रहा। हम आपका धन आपके हवाले करना चाहते हैं।

उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, मोदी सरकार तीन काले कानून लाई। उसका मकसद था कि जो किसानों का है, जो गरीबों का है, वह सब छीनकर पूंजीपतियों के हाथ में दे दिया जाए। लेकिन आपने लड़कर उन कानूनों को वापस कराया। उन्होंने कहा, कांग्रेस की विचारधारा है कि सत्ता की शक्ति जनता की है, हम इस शक्ति को जनता के हाथ में देना चाहते हैं। लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार शक्ति का केंद्रीकरण कर रही है और सब कुछ दो चार लोगों के हाथ में सौंपना चाहती है। उन्होंने कहा, देश में बहुत सी राजनीतिक पार्टियां हैं, लेकिन कांग्रेस सिर्फ एक राजनीतिक पार्टी नहीं है, कांग्रेस एक विचारधारा है जिसने अंग्रेजों से लड़कर आजादी हासिल की है और इस देश को बनाया है। 

बिजली की बड़ी-बड़ी बिलों से जनता त्रस्त है, कई जगह बिजली न मिलने पर भी बिल भरना पड़ रहा है इसलिए कांग्रेस पार्टी ने यह तय किया है कि कोरोना काल का बकाया पूरी तरह से माफ़ किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी ने यह वचन लिया है कि हमारी सरकार आई तो छात्राओं को स्मार्ट फ़ोन और स्कूटी दिए जाएंगे ताकि आप आत्मनिर्भर और सशक्त बनें। कांग्रेस पार्टी को वोट दीजिए और महिलाओं को सशक्त बनाइए। उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस पार्टी चाहती है कि किसानों को उनकी फसल का उचित दाम मिले इसलिए हमने तय किया है कि गन्ने के लिए रुपये 400/क्विंटल और गेंहू - धान के लिए 2500 रुपये /क्विंटल दिया जाएगा। कोरोना काल में आशा बहनों ने जान पर खेलकर लोगों की जान बचाई है, इसलिए हमने तय किया है कि हम आशा बहनों का मानदेय बढ़ाकर 10 हजार करेंगे। कांग्रेस पार्टी ने वचन लिया है कि हमारी सरकार आई तो हर महीने आंगनवाड़ी बहनों को हर महीने 10 हजार का मानदेय मिलेगा।

'