Today Breaking News

पीआरवी जवान ने मालगाड़ी के सामने कूदकर दी जान, हमेेशा खुश दिखने वाले साथी के कदम से सब हैरान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. कुशीनगर के कप्तानगंज थाने में जून 2021 से तैनात पीआरवी (पुलिस रिस्‍पांस व्‍हीकल) जवान राजेश कुमार चौहान पुत्र सूर्यभान चौहान उम्र 26 ने बीती रात 12:39 पर बजे कप्तानगंज रेलवे ढाला के पास घुघली की तरफ से गोरखपुर की तरफ जा रही मालगाड़ी के सामने कूदकर अपनी जान दे दी। वह मऊ जिले के हलधरपुर थाने के ग्राम बकूची दाड़ी गांव का निवासी था।  2016 बैच में उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल नियुक्त हुआ था।

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक पीआरबी जवान 4486 नंबर की बाइक से चालक राघवेंद्र तिवारी के साथ इंदरपुर की तरफ किसी घटना स्थल की तहकीकात के लिए गया था। वापस लौटते समय जब कप्तानगंज रेलवे ढाला पर पहुंचा तो बाइक से उतर कर ड्यूटी पर तैनात गेटमैन रामदवन से गाड़ी के आने का लोकेशन लिया। उसके बाद जब मालगाड़ी आई उसके सामने कूदकर जान दे दी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। कप्तानगंज थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ साथ जनपद मुख्यालय से अपर पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस वालों ने शव को रात्रि में ही कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दूसरी तरफ पीआरबी जवान ने क्यों इस तरह का कदम उठा कर अपनी जान दे दी इसके बारे में अभी कोई ठोस नतीजा नहीं सामने आ रहा है। पुलिस के लोग भी स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं बता पा रहे हैं। मृतक जवान शादीशुदा था तथा दो माह पूर्व पहले बच्चे का पिता बना था। थाने में मृतक जवान के साथ काम करने वाले अन्य कांस्टेबल और साथियों ने बताया कि वह काफी मिलनसार और मृदुभाषी व्यक्तित्व का था। बावजूद इसके उसके द्वारा यह हरकत कर अपनी जान दे देना सबके समझ से पड़े है।

'