Today Breaking News

Ghazipur News : दो मरीजों की रिपोर्ट आई पाजिटिव, चिकित्सकों में हडकंप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या अब फिर बढ़ रहें है। शुक्रवार को दो संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। इसमें एक महिला जमानियां व एक पुरूष मुहम्मदाबाद क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है। दोनों मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए विभाग की ओर ले ली गयी है। सैंपल की आरटीपीसीआर जांच की जाएगी।

गाजीपुर में दो मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव मिलतें हीं चिकित्सकों में हडकंप मच गया। अब जिलाभर में कुल तीन केस एक्टिव हो गए हैं। कोरोना के अब फिर से नए मामले आने शुरू हो गए हैं। विभाग की ओर से लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरुकता अभियान चलाए जा रहें है। लेकिन लोग कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीर नहीं है। 

अबतक 11 लाख आठ हजार 852 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच की गई है, जिसमें दस लाख 85 हजार 346 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसमें 21 हजार 655 संक्रमित मरीज मिले है, जिसमें 21 हजार 359 मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर वापस अपने घर पहुंच गए हैं। जबकि 283 मरीजों का इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार बताया कि आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में दो मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। इन मरीजों के परिजनों का सैंपल की जांच करायी जाएगी। कोरोना संक्रमित मरीज की संख्या में वृद्धि होने लगी है। संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करें, बाजारों में उचित दूरी का पालन करें। कोरोना वायरल के लक्षण मिलने पर तत्काल जांच कराएं।

'