Today Breaking News

चार दिनों से सठियांव चीनी मिल बंद, गन्ना किसानों ने आजमगढ़-बलिया रोड को किया जाम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. गन्ना किसानों का धैर्य शुक्रवार को कई दिनों के इंतजार के बाद जवाब दे गया। नाराज किसानों ने तौल न होने से आक्रोशित होकर आजमगढ़-बलिया मार्ग को जाम कर दिया। दरअसल, चीनी मिल सठियांव में गियर कपलिंग खराब होने से चार दिनों से बंद पड़ी है। किसान ट्रैक्टर लिए लाइन लगाए इंतजार करते थके तो सड़क पर उतर गए। किसान गन्ना अधिकारी को बुलाने की मांग पर अड़े थे, लेकिन पुलिस ने कई तरह का भरेासा देकर उन्हें मना लिया। किसानों ने कहा कि मिल नहीं चली तो वे फिर से आंदोलन की राह पकड़ेंगे।

किसानों का आरोप है कि मिल प्रशासन बुधवार की सुबह लगभग 10 बजे अपने कांटे के गन्ने को पेरने के बाद मिल बंद दिया। कहा गया कि मशीन में कुछ खराबी आ गई है। बहुत जल्द ही चालू कर दी जाएगी। एक-एक कर चार दिन बीत जाने के बाद भी मिल चालू नहीं हो सकी। किसानों की बातों का कोई अधिकारी जवाब देना तक मुनासिबत नहीं समझ रहा है, जबकि रोड पर गन्ना लदी ट्रैक्टर ट्राली खड़ी होने से स्थानीय लोग हमारे साथ अभद्रता करते हैं। रात को हम लोगों के सामान चोरी हो जा रहे हैं।

सुरक्षा का यहां कोई इंतजाम नहीं है। ऐसे में आंदोलन के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा था। किसान आजमगढ़-बलिया मार्ग को जाम किए तो प्रशासन की तंद्रा टूटी। किसान गन्ना अधिकारी को बुलाने की मांग कर रहे थे, लेकिन चौकी इंचार्ज अनुज कुमार पांडेय ने किसानों को समझा लिया। उन्होंने कहा कि मिल प्रशासन से बात हुई है, जल्द ही मिल काम करने लगेगी। हालांकि मान-मनौव्वल के बाद एक घंटे बाद किसान रोड से हटे तो यातायात सुचारु हो सका। मिल के प्रधान प्रबंधक लालता प्रसाद सोनकर ने बताया कि मोटर के गियर कपलिंग खराब होने से परेशानी हुई थी। उसे ठीक करने के सारे प्रयास विफल होने से मिल दोबारा शुरू करने में जरूर विलंब हुआ है। नई मशीन मंगवाई जा रही है, शुक्रवार की दोपहर तक पहुंचने की उम्मीद है। उसके बाद फिर से गन्ना पेराई का काम शुरू हो जाएगा।

'