Today Breaking News

एक दर्जन से अधिक भाजपा विधायक जल्द करेंगे साइकिल की सवारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. विधान सभा चुनाव करीब आते ही राजनीतिक दलों में उठापटक और तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के करीब एक दर्जन से अधिक विधायक जल्द ही अखिलेश की साइकिल पर सवार हो जाएंगे। स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद बुधवार को दारा सि‍ंह चौहान ने भी मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। दोनों ही अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल होने जा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव रहे इमरान मसूद व मुजफ्फराबाद सीट से विधायक मसूद अख्तर ने भी बुधवार को अखिलेश यादव से मुलाकात की। जल्द ही इमरान अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल होंगे।

सूत्रों के अनुसार करीब दो दर्जन भाजपा विधायक सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के संपर्क में हैं। इनमें से करीब एक दर्जन की बात लगभग तय हो गई है। 14 जनवरी या उसके बाद भाजपा विधायक एक साथ समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री दारा सि‍ंह चौहान ने इस्तीफा देने के बाद अखिलेश यादव से जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में मुलाकात की। अखिलेश ने दारा सि‍ंह चौहान के साथ फोटो ट्वि‍ट कर लिखा ...सामाजिक न्याय के संघर्ष के अनवरत सेनानी दारा सि‍ंह चौहान का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन। सपा व उसके सहयोगी दल एकजुट होकर समता-समानता के आंदोलन को चरम पर ले जाएंगे...भेदभाव मिटाएंगे। ये हमारा समेकित संकल्प है। सबको सम्मान-सबको स्थान। ...मेला होबे।

सपा के प्रमुख महासचिव प्रो. राम गोपाल यादव ने भी बुधवार को ट्वि‍ट किया... स्वामी प्रसाद मौर्य एवं दारा सि‍ंह चौहान के इस्तीफों ने यूपी में भाजपा की कमर तोड़ दी है। योगी सरकार के जुल्म और ज्यादती से आजिज अन्य मंत्रियों और विधायकों से भी आम जन को ऐसी ही उम्मीद है। 22 में बदलाव तय है, अखिलेश का सत्ता में आना तय है।

वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव से इस्तीफा देने वाले इमरान मसूद ने विधायक मसूद अख्तर के साथ अखिलेश यादव से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा कि भाजपा को मात देनी है तो सपा ही एक मात्र विकल्प है। इमरान मसूद पहले ही सपा में शामिल होने की घोषणा कर चुके हैं। इसी के बाद इमरान की अखिलेश से मुलाकात हुई है। वहीं, समाजवादी पार्टी में अब तक बसपा, कांग्रेस व भाजपा के 11 विधायक शामिल हो चुके हैं।

'