Today Breaking News

UPTET परीक्षा केंद्र में गलती से भी न ले जाएं ये चीजें, हो जाएगी बहुत मुश्किल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. यूपीटीईटी परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी 2022 को होने वाला है. इससे पहले यूपीटीईटी पेपर लीक हो जाने की वजह से नवंबर में इसे कैंसिल कर दिया गया था. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपीटीईटी परीक्षा को सख्ती के साथ कराए जाने का निर्देश दिया है. साथ ही परीक्षा के दौरान कोविड 19 प्रोटोकॉल का भी खास ख्याल रखना होगा.

UPTET परीक्षा में कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे. हर प्रश्न के लिए उम्मीदवारों को 1 अंक दिया जाएगा. इस परीक्षा में सिर्फ बहुविकल्पीय प्रश्न ही पूछे जाएंगे. यूपीटीईटी 2021 परीक्षा में किसी भी प्रकार की नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी हासिल करने का मौका मिलेगा. हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि परीक्षा में पास होने भर से आपको नौकरी नहीं मिल जाएगी.

UPTET परीक्षा में न ले जाएं ये चीजें

UPTET परीक्षा केंद्र पर इरेजर, कैलकुलेटर, इलेक्ट्रॉनिक पेन/स्कैनर, लॉग टेबल, कार्डबोर्ड, मोबाइल फोन, सोने के जेवर, ज्योमेट्री/पेंसिल बॉक्स, हेल्थ बैंड, ईयरफोन, ब्लूटूथ, माइक्रोफोन, पेजर, घड़ी या कलाई घड़ी, कैमरा, पर्स, काला चश्मा, हैंड बैग, एक्सेसरीज, स्केल, पेन ड्राइव, राइटिंग पैड जैसी कोई भी चीजें लेकर न जाएं.

परीक्षा से किया जा सकता है बैन

अगर यूपीटीईटी परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों के पास से इनमें से कोई भी चीज पकड़ी जाती है तो उन्हें इस परीक्षा से हमेशा के लिए बैन किया जा सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, यूपीटीईटी 2021 परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाएगा.

'