Today Breaking News

ओमप्रकाश राजभर बचा पाएंगे जहूराबाद विधानसभा सीट? जानें जहूराबाद सीट के बारे में सबकुछ Zahoorabad Vidhan Sabha

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सात विधानसभा सीटें हैं और उनमें से ही एक है जहूराबाद विधानसभा (Zahoorabad Vidhan Sabha) सीट, जिसकी संख्या 377 है. इस सीट पर शुरू से ही सपा और बसपा में टक्कर रही है. इस सीट पर फिलहाल, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी यानी एसबीएसपी का कब्जा है. हालांकि, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया इस बार भाजपा के खिलाफ हैं. ऐसे में देखने वाली बात होगी कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी यह सीट बचा पाती है नहीं.

Zahoorabad Vidhan Sabha

दरअसल, बीते चुनाव यानी 2017 के विधानसभा चुनाव में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने बसपा के कालीचरण को हराया था. एसबीएसपी को इस सीट पर जहां 86583 वोट मिले थे, वहीं बसपा को 68502 वोट हासिल हुए थे. इस बार यहां भाजपा, सपा और बसपा में टक्कर देखने को मिल सकती है.

बीते पांच चुनावों में किसने जीत दर्ज की

2017- एसबीएसपी (ओम प्रकाश राजभर)

2012- सपा (सैयदा शादाब फातिमा)

2007- बसपा (कालीचरण)

2002- बसपा (कालीचरण)

1996- भाजपा (गणेश)

2017 विधानसभा चुनाव के नतीजे

बीते विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत हुई थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा को 325 सीटें मिली थी. वहीं कांग्रेस 7, सपा 47 और बसपा 19 सीटें जीतने में सफल हुई थी. इसके अलावा, रालोद के खाते में भी एक सीट गई थी और अन्य का 4 सीटों पर कब्जा रहा.

'