Today Breaking News

प्रमुख सचिव ने वाराणसी में ARTO से पूछा, ओवरलोड ट्रको के खिलाफ कार्रवाई करने में क्या परेशानी है

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. विधानसभा चुनाव में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के उलझने के साथ परिवहन विभाग ने एक बार फिर ओवरलोड ट्रकों का खेल शुरू कर दिया। सोनभद्र और चंदौली जिले में ओवरलोड ट्रकों से इंट्री लेने और करोड़ों रुपये की काली कमाई करने का मामला सामने आने पर प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह खुद बनारस पहुंच गए। 

शनिवार को सर्किट हाउस सभागार में वाराणसी-मीरजापुर मंडल के प्रवर्तन और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद सीधे चंदौली जांच करने निकल गए। वहीं, लोकेशन देकर ओवरलोड ट्रकों के पास कराने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया।

ओवरलोड ट्रकें किसी भी हालत में सोनभद्र से नहीं निकलनी चाहिए

बैठक में प्रमुख सचिव राजेश कुमार सिंह ने सोनभद्र और चंदौली जिले के प्रवर्तन एआरटीओ से पूछा कि ओवरलोड ट्रकें क्यों चल रही है, इनके खिलाफ कार्रवाई करने में क्या परेशानी है। इसका जवाब सोनभद्र के एआरटीओ (प्रवर्तन) पीएस राय और धनवीर यादव तथा चंदौली के एआरटीओ (प्रवर्तन) विनय कुमार नहीं दे सके। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए मीरजापुर के आरटीओ संजय तिवारी को निर्देश दिया कि सोनभद्र से ओवरलोड ट्रकें किसी भी हालत में नहीं निकलनी चाहिए।

ओवरलोड ट्रकों के खेल में अधिकारियों के शामिल होने पर कार्रवाई तय

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ से ओवरलोड ट्रकें सोनभद्र में प्रवेश कर रही हैं, यहां से सीधे चंदौली होते हुए दूसरे जनपदों को जा रही है। इतना ही नहीं, बिहार भी ओवरलोड ट्रकें जा रही हैं। बनारस के आरटीओ (प्रवर्तन) यूबी सिंह को टीम गठित कर अभियान चलाने का निर्देश दिया। ओवरलोड ट्रकों के खेल में परिवहन अधिकारियों के शामिल होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई तय है। इसकी गोपनीय जांच कराई जा रही है।

निर्वाचन कार्य नहीं हो बाधित

प्रमुख सचिव ने परिवहन अधिकारियों को कहा कि निर्वाचन कार्य में वाहनों की कोई कमी नहीं होनी चाहिए। यदि जनपद में वाहन उपलब्ध नहीं है तो दूसरे जनपद से उपलब्ध कराएं। इसके लिए संभाग के आरटीओ को मानीटरिंग करने का निर्देश दिया।

प्राथमिकता पर दूर होगी समस्याएं

बैठक में प्रमुख सचिव ने परिवहन अधिकारियों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा। सोनभद्र, जौनपुर और चंदौली के एआरटीओ ने जांच लंबित होने की बात कही।

'