Today Breaking News

बसपा ने बदले 2 प्रत्याशी, केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ अब उतारा मुस्लिम उम्मीदवार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने दो विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार बदल दिए हैं. इनमें से एक यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की सिराथू सीट भी है. इसके अलावा अयोध्या जिले की रुदौली विधानसभा सीट पर पार्टी ने उम्मीदवार बदल दिए.

बसपा ने मंगलवार को दो विधानसभा सीटों पर नए प्रत्याशियों का ऐलान किया. इसमें पांचवें चरण की सबसे हॉट सीट कौशांबी जिले के सिराथू में अब मुनसब अली को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले यहां से संतोष कुमार त्रिपाठी को टिकट दिया गया था. वहीं अयोध्या जिले की रुदौली विधानसभा सीट से बसपा ने अब अब्बास अली जैदी को प्रत्याशी बनाया है, जबकि इससे पहले इस सीट से एहसान मोहम्मद उर्फ चौधरी शहरयार को टिकट दिया गया था.

बता दें कि यूपी में इस बार 7 चरणों में चुनाव हो रहे हैं. इसके तहत पांचवें चरण में यहां की कुल 11 जिलों की 60 सीटों पर मतदान होगा, जिसमें श्रावस्ती, बहराइच, गोंडा, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, कुशांभी, चित्रकुट और प्रयागराज शामिल हैं.

पांच चरण के लिए उम्मीदवार 8 फरवरी यानी कल तक अपना नामांकन दाखिल कर सकते थे. इन उम्मीदवारों के पास अपना नामांकन वापस लेने के लिए 11 फरवरी तक का समय होगा. वहीं इसके बाद 60 सीटों पर 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे.

'