Today Breaking News

बारा में पीपा पुल से वाहनों का आवागमन शुरू, कम हुई पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की दूरी - Ghazipur News

 गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के भदौरा क्षेत्र के लिए भी अब पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के माध्यम से दिल्ली का सफर महज कुछ घंटों का रह गया है, वहां पहुंचने के लिए सेवराई तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों के साथ ही पड़ोसी प्रांत बिहार के लोगों को आधी से भी कम दूरी तय करनी पड़ेगी। बारा में गंगा नदी पर बने नवनिर्मित पीपा पुल से चार पहिया वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है।

इससे पहले चार पहिया वाहनों को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे तक जाने के लिए 40 से 50 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही थी, लेकिन अब चार पहिया वाहनों का आवागमन शुरू हो जाने से बारा पहुंचकर आसानी से गंगा के दूसरी तरफ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जुड़ सकते हैं। यहां से नए रास्ते के माध्यम से तकरीबन 11 किलोमीटर का रास्ता ही तय करना पड़ता है। बारा में गंगा नदी पर तकरीबन एक करोड़ नौ लाख रुपये की लागत से तैयार पीपा पुल बारा से फिरोजपुर में निकल रहा है। वहां से आसानी से एक्सप्रेस-वे तक पहुंचा जा सकता है।

इस पुल के सहयोग से सेवराई तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों के अलावा बिहार के कई जिले मुहम्मदाबाद व बलिया से सीधे जुड़ गए हैं। साथ ही वह व्यवसायी जो मुहम्मदाबाद क्षेत्र से अपना व्यवसाय करते हैं, उनकी यात्रा को यह पुल सुगम बनाएगा। पीपा पुल शुरू होने के बाद बारा घाट के किनारे लोगों ने गुमटी और ठेले पर चाय-पान की दुकानें भी शुरू कर दी है।

'