Today Breaking News

गाजीपुर में सातवें चरण का नामांकन आज से

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. विधान सभा 2022 के अंतिम चरण के चुनाव का नामांकन आज बुधवार से होगा। इसकी पूरी तैयारी जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने मंगलवार को ही करा ली। नामांकन कलेक्ट्रेट परिसर में कराया जाएगा। इसके लिए कलेक्ट्रेट के चारों ओर से बैरिकेडिग कर दी गई है। 

नामांकन स्थल तक प्रत्याशी के साथ एक प्रस्तावक व एक समर्थक ही जा पाएंगे। डीएम कोर्ट सहित कुल सात कक्षों में नामांकन का कार्य किया जाएगा। सीसी कैमरे सहित इसके लिए सुरक्षा के सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नामांकन दोपहर 11 से शाम चार बजे तक होगा। नामांकन के दौरान 10 से 17 फरवरी तक कलेक्ट्रेट के आसपास की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

यहां होंगे नामांकन

जखनियां विधानसभा- न्यायालय उप संचालक चकबंदी, सैदपुर विधानसभा-न्यायालय जिलाधिकारी कक्ष, सदर विधानसभा-न्यायालय उपजिलाधिकारी सदर, जंगीपुर विधानसभा-अपर उपजिलाधिकारी न्यायालय कक्ष, जहूराबाद विधानसभा-न्यायालय बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी, मुहम्मदाबाद विधानसभा-न्यायालय अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, जमानियां प्रत्याशियों का नामांकन न्यायालय मुख्य राजस्व अधिकारी गाजीपुर के कक्ष में किया जाएगा। प्रवेश के लिए तीन द्वार होंग, जिसमें न्यायालय परिसर के ठीक सामने, जनपद कोषागार के बगल में गेट नंबर दो और सरजू पाण्डेय पार्क के सामने गेट नंबर छह बनाए गए हैं।

यह होगी जमानत राशि : सामान्य प्रत्याशी को दस हजार व अनुसूचित जाति व जनजाति के प्रत्याशी को पांच हजार रुपये राशि का चालान जमानत राशि के रूप में जमा करना होगा। इसके साथ ही प्रत्याशी का खाता राष्ट्रीयकृत बैंक में होना चाहिए, जिसमें वह चुनाव के खर्च का पैसा जमा करेगा और उसका हिसाब-किताब रखेगा। अनूसूचित जाति व जनजाति के उम्मीदवार को अपनी जाति का प्रमाण पत्र भी देना होगा। 

इन जगहों पर होगी बैरिकेडिग

विकास भवन चौराहा, जज निवास, ओफियम फैक्ट्री, सिचाई विभाग त्रिमुहानी, सरजू पांडेय पार्क, सिचाई विभाग चौराहा, बंधवा एसपी ने जांची सुरक्षा व्यवस्था

पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने नामांकन स्थल व सभी बैरिकेडिग स्थलों का सघन निरीक्षण किया। कहा कि सभी बैरिकेडिग स्थलों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। सभी जगहों पर एक एसओ, एक एसएचओ के साथ भारी संख्या में पुलिस बल व सीआरपीएफ के जवान तैनात रहेंगे। बैरिकेडिग स्थल के बाद अंदर व नामांकन स्थल पर उम्मीदवारों व एक समर्थक तथा एक प्रस्तवाक के अलावा किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

इसके अंदर केवल अधिकारियों के वाहन ही प्रवेश पांएगे। महुआबाग की ओर से आने वाले उम्मीदवार को ओपियम फैक्ट्री के पास से पैदल आना होगा। वहीं शास्त्री नगर की ओर से आने वाले प्रत्याशी को जिला न्यायालय के बगल में जज निवास त्रिमुहानी के पास से, विकास भवन व तुलसीसागर की ओर से आने वाले प्रत्याशी को सिचाई विभाग त्रिमुहानी से नामांकन स्थल तक पैदल जाना होगा। बैरिकेडिग स्थल से पहले ही उन्हे अपने वाहनों व समर्थकों को रोकना होगा।

'