Today Breaking News

संगीता बलवंत, शादाब फातिमा और कालीचरण सहित 33 ने किया नामांकन - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर सदर से भाजपा प्रत्याशी सहकारिता राज्य मंत्री डा. संगीता बलवंत, जखनियां से रामराज, जंगीपुर से रामनरेश कुशवाहा, जहूराबाद से पूर्व विधायक कालीचरन राजभर के अलावा जहूराबाद से बसपा की शादाब फातिमा व जमानियां से परवेज खां सहित 33 ने अपना नामांकन दाखिल किया।

जमानियां से सपा के ओमप्रकाश सिंह और जखनियां के सुभासपा के वेदी राम ने एक-एक सेट पर्चा और दाखिल किया। सैदपुर से सपा से अंकित भारती, कांग्रेस से सीमा देवी, रामाशंकर, मोहम्मद यूसुफ फरीद खान रहे। सदर में लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी के प्रत्याशी कुसुम ने अपना नामांकन दखिल किया। नामांकन के दौरान चारों ओर गहमा-गहमी का माहौल रहा। इन सभी के नामांकन पत्रों की जांच 18 फरवरी को की जाएगी। 21 फरवरी को नामवापसी के बाद सभी विधान सभाओं के प्रत्याशियों की घोषणा होगी।

स्वयंसेवकों को मतदान के लिए किया जागरूक

जखनियां क्षेत्र के सुखदेव किसान पीजी कालेज फूलपुर बुढानपुर में सात दिवसीय विशेष राष्ट्रीय सेवा योजन शिविर का शुभारंभ किया गया। शिविरार्थियों ने पहले दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम व स्वागत गीत करते हुए दहेज प्रथा पर एकांकी प्रस्तुत की। प्रबंधक मंजू सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से शिविर में शिक्षित एवं अशिक्षित के बीच की दूरी को पाटने का कार्य जैसा होता है। वर्तमान समय में कुरीतियां एवं बुराइयां समाज में तेजी के साथ फैल रही हैं। 

आगे कहा कि सभी स्वयंसेवक प्रेरित कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदान के लिए जागरूक करें। उन्होंने मतदान की महत्ता को बताते हुए कहा कि इसे अपने पास-पड़ोस के मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए जागरूक करें। कार्यक्रम में सौ विद्यार्थी रहे। जहां पर रुचि सिंह, साक्षी, संध्या व सुषमा रहीं। कार्यक्रम अधिकारी ज्योति सिंह व अंजू सिंह रहीं।

'