Today Breaking News

साइंटिस्ट बने मोहम्मद आसिफ खान, पिता बोले- बेटे की मेहनत पर है सभी को गर्व - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपु जिले की सेवराई तहसील क्षेत्र के मनिया गांव निवासी मोहम्मद आसिफ खान पुत्र मोहम्मद हामिद खान को आईसीएमआर में वैज्ञानिक पद पर चयन होने पर क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त है। मोहम्मद आसिफ खान ने गांव पर ही रहकर प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा पूरी की। 

गहमर इंटर कॉलेज से 12वीं की शिक्षा प्राप्त करने के बाद इन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से एग्रीकल्चर से स्नातक किया एवं आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली चले गए।

गाजीपुर जिले का नाम रोशन

इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) में वैज्ञानिक के पद पर चयन होकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इनके इस उपलब्धि पर पूरे गांव सहित क्षेत्र में हर्ष का माहौल है। वैज्ञानिक पद पर चयन होने के बाद मनिया स्थित इनके पैतृक आवास पर पहुंचकर शुभकामनाएं देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है। वही सोशल मीडिया पर देश विदेश मे रह रहे क्षेत्रीय लोगों ने शुभकामनाएं दी। इनके पिता मोहम्मद हामिद खान सूबेदार के पद से रिटायर्ड है।

परिवारिक रुप से कृषि से जुड़े होने केेे कारण छुट्टी के दिनों में यह अपने परिवार केेे साथ खेतों केेे कामकाज में भी हाथ बटाते थे। इससे पूर्व गांव की ही एक बेटी ने जज बनकर तो एक बेटी ने लेफ्टिनेंट बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया था। मनिया के लाल के वैज्ञानिक बननेे पर रिटायर्ड फौजी कमरुद्दीन खान ने कहाकि शिक्षा कभी बेकार नहीं जाती सही दिशा में किया गया प्रयास निश्चित तौर पर 1 दिन सफलता देता है।

'