Today Breaking News

जहूराबाद आसान नहीं ओमप्रकाश राजभर की चुनावी जंग, इस बार दल बदलकर बड़े चेहरे मैदान में ठोंक रहे ताल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जहूराबाद विधानसभा सीट पर चुनाव बेहद दिलचस्प नजर आ रहा है।जहूराबाद सीट पर जहां सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर चुनाव लड़ रहे है।वही अखिलेश सरकार में मंत्री रही शादाब फातिमा बसपा के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं।

जबकि जहूराबाद विधानसभा क्षेत्र से दो बार बसपा विधायक रहे कालीचरण राजभर इस बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।ऐसे में इस विधानसभा सीट पर सियासी मुकाबला बेहद रोमांचक नजर आ रहा है। पिछली बार इस सीट से भाजपा के साथ गठबंधन में बंधकर पूर्व मंत्री और सुभासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर जीते थे, लेकिन इस बार वो सपा के सारथी बनकर मैदान में है। 

2012 में इस सीट से सपा की टिकट पर जीतकर विधायक बनीं शादाब फातिमा की जब इस बार सपा से उम्मीदें खत्म हो गईं तो वो बसपा के टिकट पर मैदान में है।कालीचरन राजभर 2002 और 2007 में विधायक रहे। लेकिन दस सालों में हाथी से साइकिल की सवारी करते हुए कुछ दिन पहले भगवा खेमे में शामिल हुए और अब भाजपा प्रत्याशी के रूप में मैदान में है। 

यानी जहूराबाद की जंग में तीनों बड़े चेहरे इस बार दल बदलकर मैदान में है।जातीय समीकरण के लिहाज से इस सीट पर ओमप्रकाश राजभर समेत शादाब फात्मा और कालीचरन राजभर के लिए आसान नहीं है। अनुमान के अनुसार इस करीब पौने चार लाख वोटर वाली इस विधानसभा में सबसे अधिक दलित वोटर्स हैं। 

यहां दलित वोटर्स की तादाद तकरीबन 70 से 75 हजार के बीच में है। जबकि दूसरे नंबर पर राजभर वोटर हैं. राजभर वोट करीब 65 से 67 हजार के बीच में है। वहीं यहां यादव मतदाताओं की संख्या करीब 45 हजार है। जबकि करीब 35 हजार चौहान वोटर्स, करीब 30 हजार मुस्लिम मतदाता और करीब 15 हजार ब्राह्मण मतदाता भी जंग को दिलचस्प बनाते हैं।

'