Today Breaking News

नामांकन से पहले केशव मौर्या ने दही-चीनी खाकर मां से लिया आशीर्वाद, मंदिर में की पूजा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आज गुरूवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से नामांकन करने वाले हैं। वह बुधवार रात ही गृह नगर कौशांबी पहुंच गए थे। हाट सीट कही जाने वाली सिराथू विधानसभा सीट के केशव प्रसाद के नामांकन के दौरान बड़े नेताओं की मौजूदगी रहेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व केंद्रीय मंत्री प्रदेश प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान भी आज सिराथू पहुंच रहे हैं। इस आशय की जानकारी डिप्टी सीएम के मीडिया प्रभारी भोले शंकर ने दी है कि जेपी नड्डा 11 बजे दिन में विशेष विमान से प्रयागराज एयरपोर्ट पर उतरने के बाद धमेंद्र प्रधान के साथ हेलीकाप्टर से सिराथू आएंगे।

सुबह घऱ में की पूजा, मां से लिया आशीर्वाद, फिर पहुंचे कड़ा धाम

डिप्टी सीएम केशव आज दोपहर शुभ मुहर्त 12 :30 बजे नामांकन करेंगे। गुरुवार सुबह उन्होंने स्नान-ध्यान के बाद सबसे पहले सिराथू में निजी आवास स्थित मंदिर में पूजा अर्चना किया। फिर अपनी मां के पैर छूकर उनके हाथों से दही-चीनी खाकर विजयी भव काआशीर्वाद लिया। फिर स्थानीय पदाधिकारियों और करीबियों से मिलते हुए कड़ा स्थित शक्तिपीठ जाकर शीतला माता के मंदिर दर्शन किए। इस दौरान केशव मौर्या के शुभ चिंतक और पूरा परिवार मौजूद रहा। मंदिर में पूजन के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने कहा कि इस बार भी यूपी में भाजपा की सरकार बनेगी। पार्टी की 300 से अधिक सीटों पर जीत होगी। कौशांबी की तीनों सीट पर कमल ही खिलेगा।

17 उम्मीदवारों ने बुधवार को लिए थे नामांकन पत्र

नामांकन के दूसरे दिन 17 उम्मीदवारों ने कलेक्ट्रेट से नामांकन पत्र लिए। अब नामांकन पत्र खरीदने वालों की संख्या दो दिन में बढ़कर 51 हो गई है। बुधवार को किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए। सिराथू विधानसभा क्षेत्र से समर्थ किसान पार्टी से विजय कुमार शुक्ला, राष्ट्रीय समाज पार्टी से शत्रुजीत पाल, लोक जनशक्ति पार्टी से बनवारी लाल, आजाद समाज पार्टी से दीपमाला पटेल, कांग्रेस पार्टी से राहुल पांडेय एवं निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में वकील मौर्या ने नामांकन पत्र लिया।

मंझनपुर सुरक्षित विधानसभा सीट से भाजपा विधायक लाल बहादुर, लोक जनशक्ति पार्टी से शैलेंद्र कुमार, आजाद समाज पार्टी से धर्मेंद्र कुमार, निर्दलीय बाल चंद व राजीव कुमार ने पर्चा लिया। इसी तरह चायल विधानसभा से भारतीय युवा एकता शक्ति पार्टी से अर्चना गौतम, लोक जनशक्ति पार्टी से राजीव कुमार, आजाद समाज पार्टी से राजेंद्र कुमार सिंह, विकास शील इंसान पार्टी से किरन सिंह, निर्दलीय सतीश कुमार व यशवंत सिंह ने नामांकन पत्र लिया है। अब तक लिए गए पर्चों में पांच महिला शामिल हैं। कुल लिए गए पर्चे में 51 उम्मीदवार शामिल हैं। बुधवार को 17 और मंगलवार को 34 उम्मीदवारों ने पर्चा लिया था।

तगड़ी सुरक्षा व कोरोना नियमों का हो रहा पालन

जिला प्रशासन ने नामांकन स्थल पर अभेद सुरक्षा व्यवस्था बनाई है। त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बाद जब उम्मीदवार अथवा कर्मचारी कलेक्ट्रेट पहुंचते हैं तो उन्हें काेरोना नियमों के तहत मास्क लगाना जरूरी होता है। इतना ही नहीं उनके हाथों को सैनिटाइज किया जाता है। थर्मल स्कैनिंग के बाद ही नामांकन कक्ष में लोगों को प्रवेश दिया जाता है।

'