Today Breaking News

पांच साल में घट गई विधायक विजय मिश्र की संपत्ति, लंबित हैं 24 आपराधिक मुकदमें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. विधानसभा चुनाव में ताल ठोंक रहे प्रत्याशी मालामाल हैं। पांच साल में विधायक विजय मिश्र की संपत्ति कम हो गई। उनकी पत्नी एमएलसी रामलली मिश्र भी किसी से कम नहीं हैं। इसके अलावा कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशी भी लखपति हैं।



सुप्रीमकोर्ट के निर्देशानुसार आयोग के समक्ष दाखिल प्रत्याशियों के प्रतिशपथ पत्र के अनुसार विधायक विजय मिश्र के पास 69.53 लाख चल और 65 लाख की अचल जबकि उनकी पत्नी रामलली मिश्र के पास 12 करोड़ की चल और 6.11 करोड़ की अचल संपत्ति है। एमएलसी रामलली पर एस बैंक से 2.50 करोड़ का कर्ज भी है। विजय मिश्र के खिलाफ विभिन्न थानों में कुल 24 आपराधिक मामले दर्ज हैं। विधायक के बैंक खातों में 40 लाख रुपये जमा है। विधानसभा चुनाव 2017 में दिए गए विवरण के अनुसार पिछले पांच साल में विधायक की संपत्ति में कमी आई है। इस दौरान उनके पास 1.05 लाख नकद, बैंक में 31.44 लाख और बीस लाख की एलआईसी है। इस प्रकार विधायक के पास कुल आठ करोड़ की संपत्ति थी। इसी तरह कांग्रेस प्रत्याशी अंजू कनौजिया के पास 2.32 लाख, वसीम अंसारी के 3.72 लाख और उनकी पत्नी के नाम 4.72 लाख जबकि बसपा के कमला शंकर भारती के पास 37.56 लाख की संपत्ति है।

समर्थकों और पुलिस से होती रही नोकझोंक : विधानसभा सामान्य निर्वाचन के अंतिम चरण में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन के चौथे दिन बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर में भारी गहमागहमी की स्थिति बनी रही। इस दौरान विधायक विजय मिश्र सहित 22 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। तीनों विधानसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी के अलावा ज्ञानपुर से सपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री रामकिशोर बिंद और औराई से बसपा के कमलाशंकर भारती ने पर्चा भरा। इसके साथ ही 12 प्रत्याशियों ने नाम निर्देशन पत्रों को लिया। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और एसपी डा. अनिल कुमार ने नामांकन कक्षों का जायजा लिया। कलेक्ट्रेट परिसर में प्रस्तावकों एवं प्रत्याशियों के अलावा किसी को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा था। इस बीच समर्थकों एवं पुलिस के बीच नोकझोंक होती रही। विधानसभा ज्ञानपुर, औराई और भदोही सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के चौथे दिन कलेक्ट्रेट परिसर में बारी-बारी से प्रत्याशी नामांकन करने पहुंच रहे थे।

कोर्ट के आदेश पर आगरा जेल में बंद विजय मिश्र की पुत्री एवं हाईकोर्ट की अधिवक्ता रीमा पांडेय प्रस्तावकों के साथ पहुंचकर विधानसभा ज्ञानपुर सीट के लिए एक सेट में नामांकन पत्र रिटर्निंग अफसर योगेंद्र साहू को सौंपा। इसके अलावा निर्दल जितेंद्र कुमार सिंह, रामधनी, स्वर्ण भारती पार्टी से धर्मराज, वीरेंद्र त्रिपाठी और समाजवादी पार्टी से पूर्व मंत्री रामकिशोर बिंद, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से सुरेश चंद्र मिश्र, निर्दल धीरेंद्र कुमार तिवारी, स्वर्ण भारत पार्टी से शिवनारायण ने नामांकन किया। इसी तरह औराई विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी कमलाशंकर भारती , भारत सपूत पार्टी से जड़ावती, एआईएमआईएम से टेढ़ई, विकासशील इंसान पार्टी से बबिता, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से संजू कनौजिया, आजाद समाज पार्टी से साहब सौरभ ने पर्चा भरा। इसके साथ ही भदोही में कांग्रेस के वसीम अंसारी सहित दो ने नामांकन किया।

'