Today Breaking News

वोट नहीं डाल पाए शायर मुनव्वर राना, जानें क्या रही वजह?

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में आज लखनऊ समेत 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इसी बीच मशहूर कवि मुनव्वर राना अपना वोट नहीं डाल पाए. उनका नाम वोटर लिस्ट में शामिल नहीं था. इस वजह वह आज मतदान करने से वंचित रह गए. मुनव्वर राना ने अपना नाम वोटर लिस्ट में नहीं होने पर नाराजगी भी जताई है. 

उन्होंने कहा, 'जब सरकार खुद वोट देने का मौका नहीं दे रही है तो इसका दुख क्या है? राना ने बताया कि चुनाव मुद्दों पर नहीं हो रहे हैं, देश की सबसे बड़ी पार्टी धर्म और धर्मशास्त्र के नाम पर चुनाव करा रही है. 

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, 'मेरे निवास स्थान के पास ही मतदान केंद्र है और ये मेरे लिए आसान था कि मैं बगल में ही वोट दे सकता था. लेकिन, जब मैंने सभासद से वोटर पर्ची मांगी तो मेरा नाम नहीं मिला, सिर्फ मेरी पत्नी के नाम की पर्ची मिली. अब इसमें क्या कर सकते हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने पिछली बार वोट दिया था, लेकिन इस बार मेरा नाम नहीं है. हालांकि में ऐसा नहीं कहूंगा कि मेरा वोट जानबूझकर काट दिया गया. लेकिन, इससे साफ जाहिर है कि ये सुशासन नहीं कुशासन है, बदइंतजामी की वजह से आज हम वोट नहीं डाल सके. 

बता दें कि यूपी चुनाव के दौरान कई लोगों के वोटर लिस्ट से नाम गायब होने की शिकायतें मिल रही हैं. मुनव्वर राना का नाम भी लिस्ट में शामिल नहीं है. गौरतबल है कि आज यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत 9 जिलों में वोटिंग चल रही है. 59 सीटों से कुल 624 उम्मीदवार मैदान में हैं. मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुबह 11 बजे तक उत्तर प्रदेश में 22.62 फीसदी मतदान हो चुका है.

'