Today Breaking News

गाजीपुर में 9 मिले कोरोना संक्रमित, एक मरीज की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में सोमवार को नौ कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जबकि दूसरे जनपद में इलाज के दौरान एक संक्रमित मरीज की मौत हो गयी है। कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है। विभाग की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों की निगरानी व दवा की किट वितरण के लिए दस रैपिड टीमें सक्रिय हैं। घर- घर दवा देने के साथ मरीजों की बीमारी से संबंधित जानकारियां जुटाई जा रही हैं। जिसकी वजह से मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमित मरीजों को सलाह व उपचार दोनों दिया जा रहा है। इसके लिए शहर से लेकर देहात तक रैपिड टीम सक्रिय है। जो संक्रमितों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पाजिटिव आते ही उन्हें दवा की किट वितरित करती हैं। किट में एंटी बायोटिक, पैरासिटामाल, मल्टी विटामिन समेत पांच तरह की दवाएं रहती हैं। जिन्हें संक्रमित मरीजों को रैपिड टीमों ने दवाएं वितरित की हैं। इतना ही नहीं उनकी बीमारी संबंधी परेशानी की भी जानकारी जुटाई जाती है। 

कंट्रोल रूम का नंबर उन्हें दिया गया है। जिससे कोई भी समस्या सामने आने पर वह अपनी परेशानी बता सकें। प्रत्येक टीम में मरीजों की दवा वितरित करने व संक्रमण के फैलाव रोकने के लिए दो-दो सदस्यों को शामिल किया गया है। जनपद में चार चिकित्सकों की भी बदल-बदल कर ड्यूटी लग रही है। जो होमआइसोलेशन के मरीजों को उपचार लेने में मदद कर रहे हैं। 

इसके अलावा कंट्रोल रूम से भी होमआइसोलेशन के मरीजों से हर दिन उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जा रही है। मरीजों की समस्या के निदान के लिए चिकित्सक व रैपिड टीमों को अलर्ट किया जाता है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में कमी आ रहीं है। नौ मरीज संक्रमित मिले है, जबकि एक संक्रमित मरीज का इलाज के दौरान मौत हो गयी है। अबतक 2384 मरीज कोरोना पाजिटिव मिले है। जिसमें 287 मरीज एक्टीव है, जबकि 2089 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शासन से जारी गाइडपालन का पालन जरूर करें।

'