Today Breaking News

मुख्तार अंसारी के समर्थकों की पुलिस बनाएगी सूची, ADG जोन ने तीनों जिलों के SP को दिया निर्देश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. मऊ जिले के सदर विधानसभा क्षेत्र से मुख्तार अंसारी के चुनाव लडऩे की सुगबुगाहट पर ही शासन-प्रशासन अलर्ट हो गया है। चुनाव में धांधली, पक्ष में मतदान कराने के लिए मतदाताओं पर दबाव बनाने आदि को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस ने समर्थकों व सहयोग करने वालों पर विशेष नजर रखनी शुरू कर दी है। 

वहीं, आशंका है कि भदोही जिले में विधायक विजय मिश्र और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय ङ्क्षसह जिले में अपने पक्ष या किसी दूसरे प्रत्याशी के समर्थन में मतदाताओं पर दबाव बना सकते हैं। ऐसे में एडीजी जोन ने तीनों जिलों के कप्तान को निर्देश दिया है कि समर्थकों की सूची बनाने के साथ विशेष नजर रखें। जरूरत पड़े तो विभिन्न धाराओं में उन्हें पाबंद भी करें। किसी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

मऊ सदर से विधायक मुख्तार अंसारी बांदा जेल में हैं, लेकिन नेटवर्क कई जिलों में फैला है। योगी सरकार ने मुख्तार के आर्थिक साम्राज्य को तोडऩे में कोई कसर नहीं छोड़ी है। कई स्थानों पर कार्रवाई प्रस्तावित है।

कई चुनाव में नाम हो चुके हैं उजागर

एडीजी जोन रामकुमार बताते हैैं कि विभागीय जानकारी के मुताबिक भदोही के विधायक विजय मिश्र और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय ङ्क्षसह अपने पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं पर दबाव बनाते हैं। सभी चुनाव में इनके नाम सामने आ चुके हैं।

निर्वाचन आयोग ने शांतिपूर्ण ढंग से निष्पक्ष चुनाव कराने के निर्देश दिए हैैं

निर्वाचन आयोग ने शांतिपूर्ण ढंग से निष्पक्ष चुनाव कराने के निर्देश दिए हैैं। सभी जिले के कप्तान को जिम्मेदारी सौंपी गई है। पूर्वांचल के तीन जिलों में प्रभावशाली लोगों के चुनाव लडऩे को लेकर पुलिस अलर्ट है। उनके समर्थक और आर्थिक मदद करने वालों की सूची बनाकर कार्रवाई की जाएगी।-रामकुमार, एडीजी जोन

'