Today Breaking News

PNB ग्राहक ध्यान दें! बचत खाते पर घट गया ब्याज, चेक करें नई दरें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के लिए बेहद ही जरूरी खबर है। दरअसल, PNB ने 3 फरवरी 2022 से अपने बचत खातों पर ब्याज दर को घटा दिया है। यह जानकारी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट से मिली है। बैंक ने सितंबर 2021 से लेकर अब तक तीसरी बार बचत खाते पर ब्याज में कटौती की है। इससे पहले PNB ने 1 दिसंबर को बचत खाते पर ब्याज दर में कटौती की थी। पंजाब नेशनल बैंक में मौजूदा और नए, सभी सेविंग्स अकाउंट्स के लिए है। 

चेक करें लेटेस्ट इंटरेस्ट रेट

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने बचत खाते पर 10 लाख रुपये से कम की ब्याज दर को घटाकर 2.75% प्रति वर्ष कर दिया है। यानी अब 3 फरवरी से PNB बचत खाते में 10 लाख रुपये से कम सेविंग फंड अकाउंट बैलेंस के लिए ब्याज दर 2.75% सालाना होगी। वहीं, 10 लाख रुपये और इससे ज्यादा के बैलेंस के लिए ब्याज दर 2.80% सालाना होगी। आपको बता दें कि संशोधित ब्याज दरें घरेलू और एनआरआई दोनों तरह के सेविंग अकाउंट्स के लिए लागू होंगी।

बढ़ सकती हैं ब्याज दरें

पीएनबी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसएस मल्लिकार्जुन राव ने कहा पंजाब नेशनल बैंक इस साल फरवरी में ब्याज दरों में 25 से 30 आधार अंकों की वृद्धि कर सकता है। एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राव ने बताया कि पीएनबी की ब्याज दरें सबसे कम हैं। पीएनबी के होम लोन की ब्याज दरें 6.5 से 7 फीसदी के बीच हैं।


'