Today Breaking News

वाराणसी के राजेश ने रणवीरपुर सरयां के बेचन को दी पटखनी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां क्षेत्र के सोनहरिया के बाबा सिद्धनाथ मंदिर पर शुक्ल त्रयोदशी के मौके पर सोमवार को दंगल व मेला का आयोजन किया गया। दंगल प्रतियोगिता में क्षेत्र के दर्जन भर पहलवानों ने भाग लेकर अपने अपने दाव पेंच आजमाए।

पहली कुश्ती रणवीरपुर सरया के बेचन पहलवान और डीएलडब्ल्यू वाराणसी के राजेश पहलवान के बीच हुई, जिसमें राजेश पहलवान ने बाजी मारी। अगली कुश्ती मिठ्ठा पारा के दीना पहलवान और बहादुर गंज के अंकित के बीच हुई। दीना पहलवान विजयी हुए। इसके बाद कदुहरा के सुनील पहलवान और इनवा के लोहा पहलवान में हुई, जिसमें लोहा पहलवान ने कला का प्रदर्शन दिखाते हुए सुनील को पटकनी दी। 

गाजीपुर कुश्ती संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व राष्ट्रीय निर्णायक रामबदन राय ने कहा कि  ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह के आयोजन से कुश्ती को बढ़ावा मिलेगा। बाबा  सिद्धनाथ की कृपा से हम सब इस स्थान पर पहुंच कर परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभा की कमी नहीं है बस उसको निखारने की आवश्यकता है। 

कोई भी ग्रामीण क्षेत्र का पहलवान अगर हमसे सहयोग की आशा करता है तो मैं उसके लिए हर समय तैयार हूं। शास्त्रीय संगीत में द्वारिका नाथ राय, संतोष तिवारी, मकरध्वज उपाध्याय,कौशल उपाध्याय आदि ने भजन व लाली छाय रही है उड़त अबीर गुलाल प्रस्तुत कर लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया। मुख्य रूप से मंदिर के पुजारी पंडित विनोद तिवारी, मंदिर समिति के अध्यक्ष केदार नाथ तिवारी, संतराम, सुरेंद्र नाथ राय, केशव राय, आनंद राय, धनन्जय राय, तारकेश्वर राय, शशि आदि थे।

'