Today Breaking News

गैस गोदाम इंचार्ज ने रची थी झूठी लूट की कहानी, गया जेल - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के नोनहरा थाना क्षेत्र के तलिया के पास शनिवार की शाम एचपी गैस गोदाम के इंचार्ज से 1.92 लाख रुपये की लूट की घटना फर्जी थी। इंचार्ज अशोक कुमार चौबे ने वित्तीय लेन-देन में की गई अनियमितता को पूरा करने के लिए लूट की कहानी रच डाली थी। इसका राजफाश पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने घटना के 24 घंटे के अंदर ही अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान की। आवश्यक कार्रवाई के बाद अशोक को जेल भेज दिया गया।

एसपी ने बताया कि बिहार के कैमूर जनपद के कुदरा थाना क्षेत्र के गायघाट निवासी अशोक चौबे तेजस्व गैस सर्विस रानीपुर तलिया चट्टी स्थित गोदाम का इंचार्ज है। उसने शनिवार को नोनहरा थाने में क्षेत्र के तलिया यूनियन बैंक से करीब 200 मीटर पहले 1,92,430 रुपये के लूट का मुकदमा दर्ज कराया था। 

पुलिस जांच में अशोक कुमार चौबे के लेखा-बही और बैंक में जमा राशि में भिन्नता मिली। वहीं गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमरे के रिकार्डिंग का भी अवलोकन किया गया। शक के आधार पर पुलिस ने पुन: अशोक कुमार चौबे से कड़ाई से पूछताछ की। इसमें उसने स्वेच्छा से स्वीकार किया कि गैस गोदाम के पैसों के हिसाब में काफी रुपये कम पड़ रहे थे। इसे भरने की जिम्मेदारी मेरी थी। 

पिछले एक सप्ताह से गोदाम की मालकिन सुहवल थाना क्षेत्र के ढढ़नी निवासी अमृता शैलेश पत्नी रामेश्वर प्रसाद चतुर्वेदी से फोन पर हिसाब भरने के लिए बहस हो रही थी। इसी कारण उसने शनिवार को झूठी व फर्जी कहानी बनाकर 1,92,430 रूपये लूट होने की सूचना दी। अशोक की निशानदेही पर उसके कमरे से गैस ब्रिकी के कुल एक लाख सात हजार 200 रुपये गोदाम की मालकिन अमृता शैलेश की उपस्थिति में बरामद किया गया। 

गैस ब्रिकी के लगभग 2 लाख 5 हजार रुपये चार फरवरी को ही तीन किश्तों में अशोक कुमार चतुर्वेदी द्वारा बैंक तलिया में जमा किया जा चुका था। एसपी रामबदन सिंह ने पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की। राजफाश करने वाली टीम में थानाध्यक्ष नोनहरा विष्णु प्रताप गौतम, उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल विनोद यादव, मनोज वर्मा और दिनेश यादव शामिल रहे.

'