Today Breaking News

दारोगा शारीरिक शोषण में निलंबित, पुलिस कमिश्‍नर ने की कार्रवाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. शादी का झांसा देकर एक युवती के शारीरिक शोषण करने का मामला सामने आने पर पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने आरोपित दारोगा को निलंबित कर दिया। पीडि़ता ने सारनाथ थाना क्षेत्र में तैनात चौकी प्रभारी विनय तिवारी पर आरोप लगाते हुए अपर पुलिस आयुक्त (अपराध व मुख्यालय) सुभाष चंद्र दुबे को प्रार्थना पत्र दिया है। पीडि़ता ने बताया कि अपर पुलिस आयुक्त ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया था। महिला ने बताया कि वह इतनी डरी हुई है कि घर से बाहर निकलने में काफी सावधानी बरतती है।

चंदौली निवासी पीड़‍िता के अनुसार करीब नौ माह पहले सुंदरपुर स्थित एक कालेज में लैब टेक्नीशियन के कोर्स में अपना दाखिला रद कराने के दौरान उसकी मुलाकात लंका थाने की सुंदरपुर चौकी के तत्कालीन चौकी प्रभारी से हुई थी। वर्तमान में वह दारोगा सारनाथ थाने की एक चौकी का प्रभारी है। जान पहचान होने के बाद बातचीत बढ़ी तो वे एक-दूसरे के करीब आते चले गए। बातचीत के सिलसिले में ही दारोगा ने उसे बताया कि उसकी पत्नी से तलाक का मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है। तलाक होते ही वह उससे शादी कर लेगा। इस बीच दारोगा उसका शारीरिक शोषण करता रहा। बाद में वह उससे कतराने लगा।

शादी की बात करने पर मिलना तो दूर बातचीत भी करना बंद कर दिया। इतना ही नहीं शादी की बात या कही शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देता है। इस आरोप को लेकर दारोगा विनय तिवारी के मोबाइल पर काल किया गया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इस बारे में पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश का कहना है कि आरोपित दारोगा को निलंबित करने के साथ जांच एडीसीपी ममता राय को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं म‍हिला ने दारोगा पर खुद की जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की भी अपील की है। 

वाराणसी में इससे पूर्व इसी तरह के एक मामले में दारोगा को पुलिस विभाग के नियमों के अनुसार विधिक कार्रवाई करते हुए नौकरी से बर्खास्‍त भी किया जा चुका है। वहीं इस मामले में भी संंबंधित दारोगा पर बर्खास्‍तगी की तलवार लटकी हुई है। पुलिस की छवि खराब करने के आरोप के साथ ही संबंधित दारोगा पर महिला के शारीरिक शोषण सहित पद का दुरुपयोग और आपराधिक कृत्‍य का मामला भी है। वहीं इस गंभीर मामले को लेकर कमिश्‍नरेट पुलिस भी जांच को लेकर सजग है।

'