Today Breaking News

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर आग का गोला बनी कार, कारोबारी समेत तीन जिंदा जले

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ/सुलतानपुर. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कूरेभार इलाके में अलवल खीरी करवत एयर स्ट्रिप के पास रविवार शाम एक तेज रफ्तार बलेनो कार डिवाडर से टकरा गई। इसके बाद कार आग का गोला बन गई और धू-धूकर जलने लगे। रोंगटे खड़े कर देने वाली इस दुर्घटना में लखनऊ के कपूरथला में रहने वाले 52 वर्षीय कारोबारी आदित्य कोठारी उनके कर्मचारी विक्रम समेत तीन की मौत हो गई। आदित्य दो कर्मचारियों के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए निकले थे।

हादसा देर शाम करीब सात बजे हुआ। बलेनो कार सवार आदित्य अपने दो साथियों के साथ गाजीपुर की ओर जा रहे थे। थानाध्यक्ष कूरेभार श्री राम पांडेय के मुताबिक कार गोसाईगंज क्षेत्र के अरवल खीरी करवत एयर स्ट्रिप के पास पहुंची थी। इस बीच अनियंत्रित होकर अस्थाई डिवाइडर से टकरा गई। टक्कर के बाद आग लग गई और जलने लगी। देखते-देखते आग की लपटें विकराल हो उठीं। कार के अंदर से किसी को निकलने का मौका नहीं मिल सका। राहगीरों ने घटना की जनकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही कूरेभार थाने और गोसाईगंज थाने का पुलिस बल आनन फानन मौके पर पहुंचा।

घटना की जानकारी दमकल को दी गई। पुलिस बल ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। दमकल कर्मियों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। आग बुझने के बाद किसी तरह कार से लोगों को बाहर निकाला गया। मेडिकल टीम ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी परिवारजन को दी गई। इस पर पता चला कि आदित्य कपूरथला के रहने वाले थें। किताबों का उनका बड़ा कारोबार है। वह दो कर्मचारियों के साथ शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे।

कार जलकर हो चुकी थी राख, गाड़ी नंबर से परिवारीजन को दी सूचनाः थानाध्यक्ष ने बताया कि हादसे में कार पूरी तरह से जलकर राख हो चुकी थी। वहीं मृत लोगों के शरीर के कपड़े और भी बुरी तरह से जल गए थे। किसी का चेहरा पहचान में नहीं आ रहा था। इसके बाद पुलिस ने कार नंबर यूपी32केबी/7401 के आधार पर रजिस्ट्रेशन की डिटेल पता की। गाड़ी का रजिस्ट्रेशन आदित्य कोठारी पुत्र महेशनंद के नाम से दर्ज था। इसके बाद पुलिस ने आदित्य के घर वालों को हादसे की जानकारी दी।

....और कांप उठी रूहः पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे के बाद कार धू धूकर कर जलने लगी। आसपास मौजूद लोगों को इतना भी वक्त नहीं मिल सका कि वे किसी तरह मदद कर सकें। चंद पलों में कारण कार आग का गोला बन गई। उसमें सवार लोग पूरी तरह जल गए। यह ²श्य देखने वालों की रूह कांप गई। लोगों का कहना है कि सुरक्षा व बचाव के उपाय न किए जाने से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे काल साबित हो रहा है।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हुए बड़े हादसे

छह जनवरी को देहली बाजार के पास ते रफ्तार स्कार्पियो डिवाइडर से टकराकर पलट गई थी। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई थी। दुर्घटना के वक्त वाहन सवार लखनऊ से वाराणसी की ओर जा रहे थे।

22 दिसंबर को अखंडनगर के भेलारा गांव के पास ट्रैक्टर व कार की टक्कर में बिहार के रहने वाले दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी।

10 दिसंबर को बल्दीराय क्षेत्र के महुली गांव के पास कार व एंबुलेंस में हुई टक्कर में महिला समेत दो लोगों की जान चली गई।

पांच दिसंबर को अखंडनगर में बोलेरो व ट्रेलर की भिड़ंत में महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी। यह हादसा तब हुआ था, जब बोलेरो सवार शादी समारोह से लौट रहे थे।

'