Today Breaking News

हवाई फायरिंग और भीषण तोड़फोड़; अयोध्या में सपा-भाजपा समर्थक आपस में भिड़े

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या. यूपी विधानसभा चुनाव में जारी जुबानी जंग अब हाथापाई पर उतर आई है. यूपी चुनाव के तीसरे चरण से पहले शुक्रवार को अयोध्या में भाजपा और समाजवादी पार्टी उम्मीदवारों के समर्थक आपस में भिड़ गए. पूरे इलाके में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब गोसाईगंज विधानसभा में प्रचार के दौरान सपा और भाजपा उम्मीदवारों के समर्थक आमने-सामने आ गए और देखते ही देखते भीषण तोड़फोड़ शुरू हो गई. दोनों पक्षों में न केवल झड़प हुई, बल्कि फायरिंग भी हुई. सपा प्रत्याशी अभय सिंह ने जहां भाजपाइयों पर आरोप लगाया है, वहीं भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के पति खब्बू तिवारी ने सपाइयों पर हमले का आरोप लगाया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दरअसल, शुक्रवार को गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र में सपा प्रत्याशी बाहुबली अभय सिंह और भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के पति खब्बू तिवारी के समर्थक आपस में भिड़ गए. पहले तो एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी हुई और फिर देखते ही देखते मामला बिगड़ गया और दोनों पक्षों में भिड़ंत हो गई. इसके बाद खूब लाठी-डंडे और पत्थर चले. इतना ही नहीं, झड़प के दौरान फायरिंग की भी सूचना है और भाजपा प्रत्याशी के काफिले में शामिल गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ भी की गई है.

यह घटना महाराजगंज थाना के नेव कबीरपुर के पास हुई, जहां आरोप है कि सपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा प्रत्याशी के काफिले पर हमला किया और गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की. भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के लिए प्रचार कर रहीं गाड़ियों के साथ जमकर तोड़फोड़ की गई है. इतना ही नहीं, इस दौरान चार पांच राउंड फायरिंग भी हुई, जिसमें भाजपा नेता विकास सिंह बाल-बाल बचे. स्थानीय लोगों का कहना है कि फायरिंग खुद समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अभय सिंह ने की.

आरोप है कि भाजपा प्रत्याशी के काफिले पर सपा कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया. इस घटना को लेकर भाजपा के कार्यकर्ता में काफी रोष है. इस मामले को लेकर महाराजगंज थाने में भी पथराव किया गया. यह घटना रात करीब नौ बजे के आसपास की बताई जा रही है. भाजपा प्रत्याशी का जहां आरोप है कि सपा प्रत्याशी के समर्थकों ने हमला किया तो वहीं सपा प्रत्याशी बाहुबली अभय सिंह का आरोप है कि उनके काफिले पर भाजपाईयों ने हमला कर दिया. इस घटना के बाद भारी भरकम काफिले के साथ सपा प्रत्याशी अभय सिंह के समर्थकों ने थाने में पहुंच कर जमकर बवाल काटा और थाने में भी तोड़फोड़ मचाई.

सपा-भाजपा समर्थकों में भिड़ंत मामले पर एसएसपी शैलेश पांडे ने कहा कि प्रचार के दौरान दोनों प्रत्याशियों के समर्थक आमने-सामने हुए. एक दूसरे पर पथराव व फायरिंग का आरोप लगा रहे हैं. कई गाड़ियों के शीशे टूटे हैं और एक या दो लोग हल्के रूप से चोटिल भी हुई हैं. इस पूरे मामले की जांच चल रही है. दोनों पक्षों से तहरीर मिली है और जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. फिलहाल, कानून व्यवस्था नियंत्रण में है.

'