Today Breaking News

योगी सरकार को बधाई देने से ज्यादा तंज कस गए अखिलेश, कहा - सपा के बनाए स्टेडियम में ली शपथ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। योगी के साथ 52 मंत्रियों को भी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने भव्य समारोह में शपथ दिलाई। सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बधाई दी और तंज भी कसा है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रावर को सरकार के शपथ ग्रहण के बाद ट्वीट कर कहा कि 'नई सरकार को बधाई कि वो सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है। शपथ सिर्फ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए।'

भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव, मायावती और अखिलेश यादव को फोन कर अपने मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया था। तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को आमंत्रण पत्र भी भेजे गए थे, लेकिन वे नहीं पहुंचे।

योगी आदित्यनाथ ने फोन कर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को शपथ ग्रहण समारोह में आने का निमंत्रण दिया था। हालांकि शुक्रवार के समारोह में अखिलेश नहीं पहुंचे। सपा प्रमुख ने 21 मार्च को शपथ समारोह में जाने के सवाल पर कहा था कि 'मुझे नहीं लगता है कि मैं शपथ ग्रहण में जाऊंगा, ना मुझे बुलाया जाएगा।'

इस दौरान अखिलेश ने कहा था कि विधानसभा चुनाव का परिणाम ऐतिहासिक रहा है। भाजपा हमें पीछे करना चाहती थी, लेकिन जनता ने हमारा सम्मान बढ़ाया, हमारी नीतियों का समर्थन किया है। मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के सवाल पर कहा कि मुझे नहीं लगता कि जा सकूंगा, क्योंकि न्योता नहीं मिला है।

बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण सपा अखिलेश यादव के कार्यकाल में हुआ था। वर्ष 2018 में योगी सरकार ने इस स्टेडियम का नाम पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया था। यहां पर अभी एक टी20 मैच भी आयोजित किया जा चुका है। स्टेडियम की क्षमता 50 हजार के करीब बताई गई है। अब यह स्टेडियम योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का साक्षी भी बन गया है।

'