Today Breaking News

चंदौली में भाजपा बूथ अध्यक्ष की पिटाई के बाद बवाल, सपा प्रत्याशी समेत 5 पर FIR दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. चंदौली जिले के सैयदराजा थाना क्षेत्र के बनसिंगपुर गांव में बीजेपी बूथ अध्यक्ष से मारपीट के मामले में पुलिस ने पूर्व विधायक और सपा प्रत्याशी मनोज सिंह डब्लू सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. घटना की जानकारी होने के बाद सैयदराजा से बीजेपी विधायक सुशील सिंह तब तक थाने में डटे रहे जब तक पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं कर दी. पूरा मामला रविवार की देर शाम बनसिंगपुर रनिया गांव का है, जहां ग्रामीणों ने बूथ प्रभारी दिग्विजय पांडेय को डायरी व पैसे के साथ पकड़ लिया था.

जानकारी के मुताबिक ग्रामीणों व बूथ प्रभारी में मारपीट की घटना के बाद हंगामा हो गया. सूचना के बाद सपा प्रत्याशी मनोज सिंह डब्लू व उनके समर्थक भी मौके पर पहुंचे और भाजपा के बूथ अध्यक्ष के पास मौजूद डायरी को अपने कब्जे में ले लिया. इसके बाद सैयदराजा पुलिस को भी मौके पर बुला लिया गया. उक्त घटना के बाद विधायक सुशील सिंह सैयदराजा थाने पहुंचे और सपा प्रत्याशी मनोज सिंह डब्लू समेत उनके साथियों पर मुकदमा कायम करने के लिए अड़ गए.

बताया जाता है कि बूथ अध्यक्ष को मतदाताओं को पैसा और शराब बांटने का आरोप लगाते हुए पिटाई की गई थी. बूथ प्रभारी के पास से डायरी मिलने का दावा किया गया, जिसमें उन मतदाताओं के नाम लिखे थे जिन्हें पैसा देने का आरोप लगाया जा रहा था. मारपीट के दौरान सपा प्रत्याशी मनोज सिंह भी मौजूद थे. इस दौरान उनकी पुलिस से नोंकझोक भी हुई.

पीड़ित की तहरीर पर मनोज सिंह डब्लू सहित अरविंद यादव, रईस यादव, रीशू यादव, गोविंद यादव के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 506 और 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया. इस कार्रवाई के बाद सैयदराजा पक्ष के लोगों में नाराजगी है. उनका आरोप था कि पुलिस कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए प्रयास करती तो इस तरह की घटनाएं चुनावी समय में नहीं हो पातीं.

'