Today Breaking News

अब बोल रहा सारा जमाना, अनहोनी को होनी कर दे उसका नाम है 'योगी'

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नोएडा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आखिरकार नोएडा आने के बाद फिर सत्ता में न लौटने के मिथक को तोड़ ही दिया। प्रचंड बहुमत के साथ उन्होंने सत्ता में वापसी की है। वर्षों से चला आ रहा अंधविश्वास भी अब हमेशा के लिए टूट गया। भविष्य में योगी के अलावा मुख्यमंत्री बनने वाले अन्य नेता भी नोएडा में बेखौफ होकर आ सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा के बारे में एक अंधविश्वास वर्षों से चला आ रहा था कि यहां जो भी मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल में दौरा करने आता था, वह फिर से सत्ता में नहीं लौट पाता था। इसी के चलते अखिलेश यादव अपने कार्यकाल में 2012 से 2017 तक एक बार भी नोएडा, ग्रेटर नोएडा नहीं आए। इससे पहले राजनाथ सिंह, रामप्रकाश गुप्ता, विश्वनाथ प्रताप सिंह ने भी नोएडा से दूरी बनाकर रखी। 

राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए डीएनडी फ्लाईओवर का उद्घाटन दिल्ली की तरफ से किया था। उनसे पहले कल्याण सिंह, मुलायम सिंह यादव, एनडी तिवारी व बाबू बनारसी दास ने मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए नोएडा, ग्रेटर नोएडा व दादरी का दौरा किया था। इसके बाद इन सबकी कुर्सी छह माह में छीन गई थी। 

बसपा सुप्रीमो मायावती अपने कार्यकाल में तीन बार नोएडा, ग्रेटर नोएडा आईं, लेकिन कार्यकाल पूरा होने के बाद सत्ता में फिर से नहीं लौटी। इसी वजह से अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री रहते हुए नोएडा से दूरी बनाकर रखी। इसका लाभ अधिकारियों ने उठाया। उन्होंने लखनऊ जाकर उनके सामने जिले की तो तस्वीर रखी, उसे सही मान लिया गया। 

यही कारण है कि सपा सरकार में नोएडा, ग्रेटर नोएडा में खूब घोटाले हुए। अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव से पूर्व कई बार चुटकी लेते हुए कहा था कि बाबा ने नोएडा आकर गलती कर दी। अब वह सत्ता में वापसी नहीं कर सकेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी परवाह नहीं की। 

वह अपने कार्यकाल में 19 बार नोएडा, ग्रेटर नोएडा आए। बीते 22 सितंबर को ग्रेटर नोएडा में दैनिक जागरण के विमर्श कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जब यह सवाल पूछा गया था कि जो भी नोएडा में आता है, वह फिर सत्ता में नहीं लौटता, इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा था कि मैं आऊंगा न।

आखिरकार योगी ने अपनी बात को सही साबित करते हुए फिर सत्ता में वापसी की है। इसके साथ ही योगी ने बीजेपी को यूपी की सत्ता पर लगातार दूसरी बार काबिज करने का इतिहास बना दिया है। 

'