Today Breaking News

गुल्‍लू को दुलारा, गायों को खिलाया गुड़ चना..गोरखपुर आते ही झलकता है CM योगी का पशु प्रेम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. चार दिन के दौरे पर पिछली 17 मार्च को गोरखपुर पहुंचे कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अंतिम दिन की दिनचर्या परंपरागत रही। पूजा-अर्चना और गो-सेवा के बाद उन्होंने अपने कार्यालय के लालकक्ष में करीब 200 लोगों से मुलाकात की और उनका कुशलक्षेम पूछ होली की बधाई दी। यात्रा समाप्त करके योगी दोपहर बाद लखनऊ के लिए रवाना होंगे। 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ दोबारा प्रदेश के मुख्यमंत्री शपथ लेंगे।

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विधि-विधान से की पूजा-अर्चना

रविवार को तड़के मुख्यमंत्री अपने आवास से निकलने के बाद सीधे बाबा गोरखनाथ के दरबार में पहुंचे और वहां वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। इसी क्रम में वह बारी-बारी से अपने दादा गुरु ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और गुरु महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर पहुंचे और पुष्पांजलि कर उनका आशीर्वाद लिया। मंदिर परिसर में भ्रमण के दौरान उन्होंने वहां हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और उसे तेज करने के लिए जरूरी निर्देश दिए।

भ्रमण के अंतिम चरण में मुख्यमंत्री गोशाला पहुंचे और करीब आधा घंटा गायों के बीच गुजारा। इस दौरान उन्होंने गायों का दुलार किया और उन्हें अपने हाथ से गुड़-चना और चारा भी खिलाया।

फर‍ियाद‍ियों से भी म‍िले

गोशाला से मंदिर कार्यालय लौटने के बाद कार्यालय के पास उन्हें उनके प्रिय श्वान कालू और गुल्लू ने घेर लिया तो योगी ने उन्हें दुलराया और बिस्किट खिलाकर अपना प्रेम जताया। अंत में वह मंदिर कार्यालय के लालकक्ष पहुंचे, जहां करीब 200 की संख्या में लोग उनसे मिलने का इंतजार कर रहे थे। बारी-बारी से उन्होंने सबको अपने पास बुलाया और मुलाकात की। कुछ लोगों ने पुष्पगुच्छ देकर मुख्यमंत्री को होली की बधाई दी। मुख्यमंत्री ने भी उनकी बधाई को सहर्ष स्वीकार किया और बदले में बधाई दी। 10 बजे के करीब मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर से पोलियो अभियान के शुभारंभ के लिए जिला अस्पताल रवाना हुए और करीब पौन घंटे बाद वापस लौटे। मंदिर कार्यालय के अनुसार मुख्यमंत्री का दोपहर बाद लखनऊ के लिए रवाना होने का कार्यक्रम है।

'