Today Breaking News

प्रयागराज से लखनऊ के बीच आज से शुरू होगी सीधी फ्लाइट, इंडिगो ने किया आगाज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. तकरीबन तीन वर्ष के अंतराल के बाद प्रयागराज से लखनऊ के लिए एक बार फिर से विमान सेवा शुरू होने जा रही है। निजी विमानन कंपनी इंडिगो द्वारा लखनऊ के लिए रविवार से सीधी फ्लाइट का संचालन किया जाएगा। रविवार की सुबह लखनऊ से यह फ्लाइट प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंचेंगी। इस दौरान सांसद फूलपुर केशरी देवी पटेल लखनऊ से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगी। रविवार से ही इंडिगो द्वारा नागपुर के लिए दो कनेक्टिंग फ्लाइट की सुविधा देनी शुरू कर दी जाएगी। 

लखनऊ से 72 सीट वाला एटीआर श्रेणी का विमान सुबह 7.40 बजे उड़ान भरकर यहां 8.45 बजे पहुंच जाएगा। प्रयागराज से लखनऊ के लिए इसकी रवानगी शाम 4.25 बजे होगी जो 45 मिनट में यानी शाम 5.10 बजे लखनऊ पहुंच जाएगा। लखनऊ उड़ान शुरू होने के साथ प्रयागराज का एक बार फिर से 12 शहरों से सीधा हवाई संपर्क हो जाएगा।

यहां से लखनऊ के साथ ही यात्रियों को दिल्ली की दो, मुंबई, पुणे, बंगलुरु, भुवनेश्वर, रायपुर, बिलासपुर, इंदौर, भोपाल, गोरखपुर, देहरादून की एक-एक उड़ान उपलब्ध है। कोलकाता उड़ान समर शेड्यूल में शामिल नहीं है। इस वजह से माना जा रहा है कि वह स्थायी रूप से इंडिगो ने बंद कर दी है। 

लखनऊ के लिए अप्रैल 2019 में बंद हुआ था विमान

प्रयागराज से लखनऊ के लिए सीधी फ्लाइट का संचालन वर्ष 2019 में लगे कुंभ के दौरान जेट एयरवेज कर रही थी, लेकिन किन्हीं कारणों से अप्रैल 2019 में ही यह सेवा बंद हो गई। अब तकरीबन तीन वर्ष के इंतजार के बाद एक बार फिर से लखनऊ के लिए सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है।

'