Today Breaking News

हर युवा को 4000 रुपये देगी मोदी सरकार, जानें प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना की सच्चाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार समेत 4 राज्यों में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। मैसेज में कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना के अंतर्गत सभी युवाओं को ₹4000 की मदद राशि मिलेगी। 

पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो लगे एक पत्र में इस योजना के बारे में बताया जा रहा कि प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहा है और इस योजना के अंतर्गत सभी युवाओं को 4000 रुपये की मदद मिलेगी। रजिस्ट्रेशन करने लिए लिंक भी दिए गए हैं।

अगर ऐसा कोई मैसेज आपके मेल या सोशल मीडिया प्लैटफार्म के जरिए आपको मिलता है तो सावधान हो जाएं। साइबर ठगों की नजर आपकी जमा पूंजी पर है। लिंक पर क्लिक करते ही आपके खाते से पैसे गायब हो सकते हैं।

बता दें पीआईबी भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली प्रमुख एजेंसी है। पीआईबी ने इस दावे को लेकर लोगों को अगाह करते हुए कुछ इस तरह से ट्वीट किया है...


पीआईबी फैक्ट चेक ने आगाह करते हुए ट्वीट किया है कि यह दावा #फर्जी है। केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है। ऐसी फर्जी वेबसाइट पर अपनी निजी जानकारी साझा न करें।

ऐसी किसी भ्रामक खबर की यहां करें शिकायत

सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या फर्जी, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है। कोई भी व्यक्ति PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com पर मेल कर सकता है।

'