Today Breaking News

Ghazipur News: तीन अपहरणकर्ता गिरफ्तार; फिरौती के 9 लाख रुपये, बाइक, तमंचा व कारतूस बरामद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के गहमर कोतवाली पुलिस ने विगत दो मार्च को नाबालिग का अपहरण कर फिरौती लेने वाले तीन अपहरणकर्ता को सोमवार को मठिया मोड़ से धर दबोचा। इनके पास से फिरौती के नौ लाख रुपये, घटना में प्रयुक्त बाइक, एक अदद तमंचा व कारतूस बरामद किया गया। आवश्यक कार्रवाई के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया। इसका राजफाश पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान की।

उन्होंने बताया कि जमानियां कस्बा के लोढ़ीपुर निवासी हशमतुल्लाह अपने पत्नी व आठ वर्षीय पुत्र जीशान के साथ थाना क्षेत्र के भदौरा बाजार में एक रिश्तेदार के यहां खतना के कार्यक्रम में आए हुए थे। यहीं से इनके पुत्र जीशान का अपहरण कर लिया गया। पीड़ित ने मामले में एफआइआर दर्ज कराई थी। गहमर कोतवाल व स्वाट टीम को आरोपितों की गिरफ्तारी व बच्चे को सकुशल बरामद करने के लिए लगाया गया था। अपहरणकर्ता ने बच्चे के स्वजन से दो करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी।

नहीं देने पर बच्चे की हत्या कर देने की धमकी दी गई थी। स्वजन डरकर 15 लाख रुपये अपहरणकर्ता को देकर बच्चे को छुड़ा लिया। इसके बाद इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही थी।

सोमवार की दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि आरोपित गहमर के मठिया मोड़ के पास मौजूद हैं। पुलिस ने तत्काल दबिश देकर तीन आरोपितों को दबोच लिया। इनके पास से फिरौती के नौ लाख रुपये बरामद किया गया। पकड़े गए आरोपितों की पहचान रौनक उर्फ समीर निवासी जफरपुरा वार्ड नंबर 13 मुहम्मदाबाद, आसिफ अली निवासी आदर्श गांव व सनी बिद निवासी महुआबाग, शहर कोतवाली गाजीपुर के रूप में हुई।

इनके पास से चार मोबाइल भी बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपराध को स्वीकार किया और बताया कि इसमें दो और शामिल थे। जिनकी तलाश की जा रही है।

'