Today Breaking News

Ghazipur To Vindhyachal Bus: गाजीपुर डिपो से विंध्याचल धाम के लिए 5 स्पेशल बसें चलाई जाएगी - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Ghazipur To Vindhyachal Bus: वासंतिक नवरात्र में मां विंध्यवासिनी के दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है। राज्य सड़क परिवहन निगम के गाजीपुर डिपो (Ghazipur Depo) की ओर से नवरात्र में विंध्याचल के लिए पांच स्पेशल बसें चलाई (Ghazipur To Vindhyachal Roadways Bus) जाएगी। इनके संचालन से एक तरफ जहां श्रद्धालुओं को नवरात्र में देवी के दर्शन-पूजन की सहूलियत मिलेगी, वहीं अन्य यात्रियों को भी आने-जाने की सुविधा का लाभ मिलेगा।

Ghazipur To Vindhyachal Roadways Bus
Ghazipur To Vindhyachal Roadways Bus

राज्य सड़क परिवहन निगम के स्थानीय डिपो के बेड़े में वर्तमान समय में कुल 75 बसें हैं। इसमें छह बस विभिन्न कारणों से खराब हैं जबकि शेष 69 बसों का विभिन्न मार्गों पर संचालन किया जा रहा है। गाजीपुर डिपो से दिल्ली, मथुरा, कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद, गोरखपुर आदि महानगरों के साथ ही आसपास के जिलों आजमगढ़, वाराणसी, मऊ, बलिया आदि के लिए बस संचालित की जा रही है। 

गाजीपुर डिपो की तरफ से त्योहार आदि विशेष अवसरों पर बसों का संचालन किया जाता रहा है। अगले महीने की शुरुआत में वासंतिक नवरात्र प्रारंभ हो रहा है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग मीरजापुर स्थित मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन के लिए विंध्याचल जाते हैं। 

इन श्रद्धालुओं को डिपो की ओर से विशेष सौगात प्रदान की जा रही है। नवरात्र में डिपो से पांच स्पेशल बसों का संचालन किया जाएगा। इन बसों के चलने से देवी मां के दर्शन-पूजन करने जाने के लिए श्रद्धालुओं को परेशान नहीं होना पड़ेगा। इस संबंध में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक वीके पांडेय ने बताया कि नवरात्र में श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए गाजीपुर से विंध्याचल (Ghazipur To Vindhyachal Bus) के लिए रोडवेज की पांच स्पेशल बसों का संचालन कराने का निर्णय विभाग ने लिया है। यात्रियों की संख्या बढ़ने पर जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या में इजाफा किया जा सकता है।

'