Today Breaking News

माफ‍िया मुख्तार अंसारी की कोर्ट में वीडियो कान्फ्रेंसिग से डबल मर्डर मामले में हुई पेशी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ सदर विधानसभा के पूर्व विधायक और वर्तमान विधायक अब्‍बास अंसारी के पिता मुख्‍तार अंसारी की बांदा जेल से सोमवार को डबल मर्डर मामले में पेशी हुई। आनलाइन पेशी के दौरान मुख्‍तार संग अदालत की कार्रवाई के दौरान जिरह हुई। 

इस बाबत अपर जनपद एवं सत्र न्यायाधीश कोर्ट नं 3/ एम पी एम एल ए की विशेष कोर्ट दिनेश चौरसिया ने सदर विधायक मुख्तार अंसारी की विडियो कांन्फ्रेसिग के माध्यम से पेशी सुनिश्चित की। दरअसल दक्षिण टोला के राम सिंह मौर्या व सिपाही सतीश कुमार की दोहरे हत्याकाण्ड से सम्बन्धित गैंगस्‍टर के मामले में वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी सोमवार को हुई। इस दोरान मुख्‍तार अंसारी संग मामले में बयान लेने के साथ ही इस पूरे प्रकरण में बांदा जेल से पेशी कर अगली तारीख सुनवाई हेतु 28 मार्च नियत कर दी गई।

सदर विधायक के अधिवक्ता दारोगा सिंह ने बताया कि मुख्तार अंसारी की पेशी विडियो कान्फ्रेंसिग से करायी गयी। बांदा जेल अधीक्षक ने वीडियो कान्फ्रेंसिग से लिंक होने पर सदर विधायक मुख्तार अंसारी को पेश किया गया। ज्ञातव्‍य है कि 12 वर्ष पूर्व ठीकेदार मन्ना सिह दोहरे हत्याकांड के चश्मदीद गवाह रामसिंह मौर्या और उनके गनर सिपाही सतीश कुमार की दक्षिण टोला थाना क्षेत्र मे स्थित पुराने आरटीओ आफिस के सामने गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी। इस मामले के उपरान्त सदर विधायक मुख्तार अंसारी सहित आधा दर्जन से ऊपर लोगों को गैंगस्टर में आरोपी बनाया गया था।

इसके बाद गैंंगस्‍टर मामले में मुख्‍तार दस साल से जेल में सजा काट रहा है। इस मामले की सोमवार को सुनवाई हुई तो अगले चरण की सुनवाई के लिए कोर्ट ने 28 मार्च की तिथि नियत कर दी है। माना जा रहा है कि इस मामले में जल्‍द ही प्रगति देखने को मिलेगी। वहीं मुख्‍तार की आनलाइन पेशी को देखते हुए परिसर में सोमवार को काफी गहमागमही बनी हुई थी।

'