Today Breaking News

मुस्लिम युवक को भाजपा की जीत पर मिठाई बांटना पड़ा महंगा, पीट-पीटकर हत्या

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कुशीनगर. कुशीनगर जिले के रामकोला थाने के कठघरही गांव में मुस्लिम युवक को बीजेपी प्रचार करने और सरकार बनने पर मिठाई बांटने के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी. मुस्लिम युवक को उसके पट्टीदारों ने जमकर पिटाई कर दी. जिसके बाद युवक को जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर किया गया. जहां इलाज के दौरान रविवार को युवक की मौत हो गई. घटना बीते 20 मार्च की है. मृतक का शव आज गांव में पहुंचा तो लोग आक्रोशित हो गए लोगों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया.

मामला सत्ताधारी दल से जुड़ा होने के कारण प्रशासनिक अमला भी सक्रिय हो गया. क्षेत्रीय विधायक भी मौके पर पहुंच गए. मृतक बाबर के परिजनों का कहना था कि पड़ोस में रहने वाले पट्टीदार इस बात पर नाराज थे कि बाबर भाजपा का प्रचार क्यों कर रहा है. कई बार बाबर को भाजपा का प्रचार करने से मना किया था. बाबर नेरामकोला थाने से लेकर कई अधिकारियों ने सुरक्षाकी गुहार लगाई लेकिन, उसकी गुहार नहीं सुनी गई. 

रामकोला थाने द्वारा कोई सुनवाई न होने से दबंगों के हौसले बुलंद हो गए और उन्होंने बाबर को पीट- पीटकर अधमरा कर दिया और फिर छत से नीचे फेंक दिया. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इसके बाद बाबर की पत्नी ने रामकोला थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. ये भी पढ़े: यूपी चुनाव में हार के बाद मायावती ने लिए कई बड़े फैसले, भाईचारा कमेटी भंग, भतीजे आकाश को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

मौके पर पहुचे कसया एसडीम वरुण पांडे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी और जो दोषी होगा उसपर सख्त कार्यवाही की जाएगी. क्षेत्रीय विधयक पीएन पाठक और प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद परिजन अंतिम संस्कार करने को राजी हुए. क्षेत्रीय विधायक ने खुद मृतक बाबर के शव को कंधा दिया. दरअसल, 10 मार्च को यूपी में भाजपा की सरकार बनने के बाद बाबर ने पूरे गांव में मिठाई भी बांटा था. भाजपा विद्यायक पीएन पाठक ने कहा कि आरोपियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. जिसने भी ये कृत्य किया उनकी नस्ल दोबारा ऐसा करने को नहीं सोचेगी.

'