Today Breaking News

Ramgarh Tal Gorakhpur Boating Timings: रामगढ़ताल गोरखपुर में आज से रात 11 बजे तक लीजिए बोटिंग का मजा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. Ramgarh Tal Gorakhpur Boating Timings: रामगढ़ताल में बोटिंग के रोमांच का मजा लेने वालों के लिए अच्छी खबर है। रामगढ़ताल में बोटिंग की सेवा (Ramgarh Tal Gorakhpur Boating Timings) आज यानी मंगलवार से रात 11 बजे तक चालू रहेगी और लोग परिवार के साथ नौकायन पर आकर बोटिंग का मजा ले सकेंगे। देर रात तक समय सीमा बढ़ाने के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए जा रहे हैं। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (Gorakhpur Development Authority/GDA) के उपाध्यक्ष प्रेमरंजन सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

Ramgarh Tal Gorakhpur Boating Timings

स्पीड बोट से क्रूज तक की सुविधा (Speed Boat and Cruise Ship in Ramgarh Tal Gorakhpur): गोरखपुर एवं आसपास के जिलों से पर्यटक रामगढ़ताल (Ramgarh Tal Gorakhpur) क्षेत्र में पर्यटन के लिए आते हैं। यहां आने वाले लोग ताल में बोटिंग का मजा भी लेते हैं। स्पीड बोट से लेकर क्रूज (Speed Boat and Cruise Ship in Ramgarh Tal Gorakhpur) तक की सुविधा यहां मिलती है। शहर के कई लोग देर शाम को यहां आते हैं लेकिन अभी तक बोटिंग के संचालन की अनुमति शाम सात बजे तक ही थी। जिसके कारण कई लोग इस रोमांच से वंचित हो जाते थे। लोगों की सुविधा के लिए जीडीए ने समय सीमा रात 11 बजे तक बढ़ा दी है। प्राधिकरण का मानना है कि शहरवासी रात में घर का काम निपटाने के बाद भी आकर बोटिंग का आनंद ले सकेंगे।

Speed Boat and Cruise Ship in Ramgarh Tal Gorakhpur

सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम : देर रात तक बोटिंग की सुविधा देने के साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए जाएंगे। क्रूज के साथ ही सभी तरह की नावों पर प्रकाश की व्यवस्था होगी। अनिवार्य रूप से गोताखोर की व्यवस्था की जाएगी। अच्छी गुणवत्ता के लाइफ जैकेट भी पर्याप्त मात्रा में रखने होंगे। अगले एक सप्ताह तक जीडीए सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा उपकरणों की उपलब्धता की औचक जांच भी करेगा। सुरक्षा मानकों में लापरवाही करने वाली फर्म को बोटिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी। जीडीए उपाध्यक्ष स्वयं भी सुरक्षा के मानकों की औचक जांच करेंगे।

रामगढ़ताल (Ramgarh Tal Gorakhpur) क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोग शाम सात बजे के बाद भी आते हैं। उनकी सुविधा को देखते हुए मंगलवार 29 मार्च से बोटिंग की समय सीमा रात 11 बजे तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। सभी तरह की नावों में भ्रमण का मजा लिया जा सकेगा। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे। - प्रेम रंजन सिंह, उपाध्यक्ष, जीडीए।

चिड़ियाघर में पीएनबी के एटीएम का शुभारंभ: शहीद अशफाक उल्लाह खान प्राणि उद्यान में पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम (atm in gorakhpur zoo) का शुभारंभ हुआ। उद्घाटन लखनऊ अंचल प्रमुख संजय गुप्ता ने किया। इस अवसर पर उन्होंने चिड़ियाघर के कर्मचारियों व अन्य लोगों को संबाेधित करते हुए कहा कि वर्तमान में बैंक द्वारा आवास ऋण टेक ओवर योजना आकर्षक ब्याज दर पर लाई गई है। ग्राहकों द्वारा इसका लाभ लेने पर प्रोसेसिंग फीस एवं अन्य प्रभाराें में भी छूट का प्रावधान किया गया है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से चिड़ियाघर (pnb atm in gorakhpur zoo) के निदेशक एच.राजामोहन, पीएनबी के मंडल प्रमुख राजीव जैन तथा उप मंडल प्रमुख संतोष कुमार यादव आदि मौजूद रहे।

'