Today Breaking News

टाटा और हुंडई मुश्किल में, इसने किया बड़ा ऐलान, ग्राहकों का फायदा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. कार बनाने वाली कंपनी स्कोडा भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल को पेश करने की तैयारी कर रही है और उसका मानना है कि देश में अगले कुछ वर्षों के दौरान ग्रीन मोबिलिटी सेगमेंट में काफी तेजी आएगी। स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर जैक हॉलिस ने हालांकि कहा कि कंपनी की निकट भविष्य में सीएनजी वाहन लाने की कोई योजना नहीं है।

लेकिन उनसे जब पूछा गया कि क्या कंपनी देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) पेश करने की सोच रही है, तो उन्होंने कहा, 'हमें करना होगा (ईवी खंड में उतरना होगा), क्योंकि हम भारत में दीर्घकालिक भविष्य की योजना बना रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'हमारा अनुमान है कि 2030 तक बाजार का 25-30 फीसदी हिस्सा इलेक्ट्रिक कारों का होगा और हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम अपनी भूमिका निभाएं, इसलिए हम इलेक्ट्रिक व्हीकल को बाजार में लाएंगे।' हॉलिस ने कहा कि ऑडी और पोर्श जैसी फर्मों ने भारतीय बाजार में हाई-एंड इलेक्ट्रिक वाहनों की पेशकश शुरू कर दी है।

स्कोडा की इलेक्ट्रिक व्हीकल पेशकश की समयसीमा के बारे में पूछने पर हॉलिस ने कहा, 'कोई समयसीमा नहीं दे सकता, क्योंकि यह अभी भी विचार-विमर्श की स्थिति में है।' सीएनजी मॉडल की शुरुआत पर उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसी कोई योजना नहीं है।

'