Today Breaking News

सरकारी स्कूल में खर्राटे भरने आते हैं राज्यपाल पुरस्कार प्राप्‍त मास्टर साहब, वायरल हो गई वीडियो

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बागपत. सरकार बेसिक शिक्षा पर अरबों रुपये का बजट खर्च करती है, लेकिन उसके बावजूद प्राइमरी स्कूलों में व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। व्यवस्था बिगाड़ने वाले अध्यापकों के नाम भी सामने आते रहते हैं। हाल ही इंटरनेट मीडिया पर एक ऐसी वीडियो और फोटो वायरल हो रहा है जो व्यवस्था पर सवाल उठा रहा है।

मेज पर रखे हैं दोनों पैर

बड़ौत तहसील के उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़का का एक वीडियो और फोटो वायरल हो आया है, जिसमें स्कूल के प्रधानाध्यापक ही पढ़ाई के दौरान न केवल सोते नजर आ रहे हैं और मेज पर दोनों पैर भी रख रखे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद जानकारी की गई तो पता चला कि उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़का में प्रधानाध्यापक हारुन अली मन्नवर हैं। उन्हें राज्यपाल पुरस्कार भी मिल चुका है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो और फोटो में वह जमीन पर बोरी बिछाकर सो रहे हैं बराबर में चप्पल रखीं हैं। इस कमरे में मिड-डे-मील बनाने के बर्तन आदि भी रखे हुए हैं। इसी कमरे के बराबर में कक्षा चल रही है जिसमें एक अध्यापिका बच्चों को पढ़ा रही है। वीडियो बनाने वाला व्यक्ति कोई विद्यालय का अध्यापक ही है या कोई ग्रामीण। इस बात की जानकारी नहीं है। यह वीडियो कुछ दिन पहले का लग रहा है।

बीईओ बड़ौत करेंगे जांच

उधर, इन्हीं प्रधानाध्यापक का एक फोटो भी वायरल हो रहा है, जिसमें यह कुर्सी पर बैठकर सो रहे है और दोनों पैर सामने मेज पर रखे हुए हैं। बराबर में अध्यापक और अध्यापिकाएं बैठी हुई है। उधर, पिछले दिनों डायट प्रवक्ता ने विद्यालय का निरीक्षण किया था तो यही प्रधानाध्यापक स्कूल समय में नमाज पढ़ने गए हुए मिले थे। बीएसए राघेंद्र सिंह ने बताया कि यह मामला संज्ञान में आया है और बीईओ बड़ौत से जांच कराने के बाद आवश्‍यक कार्रवाई होगी। 

'